कंपनी के शेड में सो रहे लोगों पर आ गिरा पहाड़, 2 की मौत(Video)

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 07:38 PM (IST)

किन्नौर: हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर के राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर ठोपन में गर्म पानी के पास शुक्रवार रात को शेड के ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिरने से सोए हुए दो लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में एक बाहरी राज्य का जोकि सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी में सुपरवाइजर था व एक जिला किन्नौर का है जोकि मजदूरी का काम करता था। मृतकों की पहचान सुपरवाइजर विजेंद्र सिंह (50) पुत्र सेओ चंद राठौर गांव व डाकघर लेघागन हेतवान, तहसील व जिला विभानी हरियाणा व मजदूर संजय कुमार (21) पुत्र सिपी राम निवासी गांव यंगपा-2 डाकघर हूरी, तहसील निचार जिला किन्नौर के रूप में हुई है।

इस दर्दनाक हादसे में पहाड़ी से पत्थर तथा मलबा गिरने से सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी की 3 जेसीबी, 1 पिकअप व 1 मिक्चर मशीन को भी नुक्सान पहुंचा है। पुलिस द्वारा दबे हुए शवों को वहां से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए पीएचसी स्किबा में ले जाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पोवारी से किरन खड्ड तक सङ़क निर्माण का काम ठेका पर ले रखा है तथा कंपनी द्वारा 15-20 लेबरों को वहां रहने के लिए टीन के शेड बनाए हैं तथा शुक्रवार रात को शेड में रोज की तरह 15-20 मजदूर सो रहे थे।

सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के चौकीदार श्याम नर निवासी रामनी ने बताया कि रात को समय करीब 12 से 1 बजे के बीच शेड तथा सङ़क पर पहाड़ी से अचानक तेजी से पत्थर व मलबा गिरना शुरू हो गया, जिस पर कुछ मजदूर अपनी जान बचाकर शेड से बाहर निकल गए जबकि सुपरवाइजर विजेंद्र सिंह व युवक मजदूर संजय कुमार वहां से नहीं निकल पाए, जिससे वे पत्थरों व मलबे में ही दब गए और उन दोनों की मौकेपर ही मौत हो गई।

कंपनी के मजदूरों ने इसकी सूचना मूरंग थाने में दी, जिस पर मूरंग थाने से थाना प्रभारी दलीप चंद पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे तथा अन्य मजदूरों की सहायता से दबे हुए दो लोगों के शवों को निकालकर मामले की छानबीन की। नायब तहसीलदार मूरंग राजेश मोहन ने बताया कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत राशि दी गई है, वहीं थाना प्रभारी मूरंग दिलीप चंद ने बताया कि पुलिस द्वारा शवों का पीएचसी स्किबा में पोस्टमार्टम करवा कर शवों को परिजनों को सौंप दिया है तथा पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News