चंद्रभागा संगम में हुआ 2 दोस्तों की रूहों का मिलन, पढ़ें खबर

Tuesday, Sep 04, 2018 - 07:56 PM (IST)

मनाली: देश की महत्वपूर्ण रोहतांग सुरंग को देखने की हसरतें तो पूरी नहीं हुईं लेकिन सुरंग निर्माण का सपना पूरा हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने सखा अर्जुन गोपाल के साथ रोहतांग सुरंग का सपना देखा था वह पूरा हो गया है। हालांकि दोनों दोस्तों को टनल देखने को नहीं मिली लेकिन आज वाजपेयी की अस्थियां रोहतांग सुरंग होते हुए लाहौल पहुंचाई गईं। हजारों लोगों की उपस्थिति में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, कृषि मंत्री राम लाल मारकंडा व मुख्यमंत्री के निजी सचिव शिशु भाई धर्मा ने अटल जी को अस्थियों को तांदी के चन्द्रभागा संगम में प्रवाहित किया।

लाहौल के रहने वाले थे अर्जुन गोपाल
चंद्रभागा संगम में आज दोनों दोस्तों की रूहों का भी मिलन हो गया। गौर हो कि लाहौल के टशी दवा उर्फ अर्जुन गोपाल ने अपने सखा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ मिलकर रोहतांग सुरंग निर्माण का सपना देखा था जो उनके जाने के बाद धरातल में उतरा है। सोमवार शाम को अस्थियां मनाली पहुंचाई गईं, जहां सैंकड़ों लोगों ने अटल जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। सुबह अस्थियों को रोहतांग सुरंग से सीधे लाहौल के तांदी पहुंचाया। तांदी में हजारों लोगों ने अटल जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

अटल जी के योगदान को कभी नहीं भूल पाएंगे लाहौलवासी : मारकंडा
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश अटल जी का ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल का नाम अटल जी के नाम से रखा जा रहा है। कृषि मंत्री डा. रामलाल मारकंडा ने कहा कि रोहतांग टनल अटल जी की देन है। अटल जी के इस योगदान को लाहौल की जनता कभी नहीं भूल सकती। लोगों ने नम आंखों से अटल जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

ये रहे मौके पर मौजूद
अस्थि विसर्जन समारोह के दौरान डी.सी. लाहौल अश्विनी कुमार चौधरी, उपमंडलाधिकारी अमर, जिला परिषद अध्यक्ष रमेश रूलवा, पंचायत समिति की अध्यक्ष सुमिता, टी.ए.सी. सदस्य शमशेर सिंह, नवांग उपासक, पुष्पा देवी, भाजपा महामंत्री टशी नामज्ञाल, पुलिस अधीक्षक राजेश धर्माणी व एस.डी.एम. अमर नेगी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों व भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Vijay