मैडीकल कॉलेज के शिलान्यास का मामला: राणा बोले- विपक्षी विधायकों को निमंत्रण तक नहीं दिया

Monday, Jun 18, 2018 - 12:08 PM (IST)

सुजानपुर (अश्विनी): विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि पूर्व यू.पी.ए. सरकार द्वारा जिला हमीरपुर को दिए गए मैडीकल कॉलेज के तोहफे के शिलान्यास अवसर पर जिला के तीनों विपक्षी विधायकों को बुलाना सरकार ने मुनासिब नहीं समझा। लेकिन समारोह में भीड़ दिखाने के लिए राजपत्रित अवकाश होने के बावजूद स्कूल के बच्चों को सुबह से शाम तक जबरन बैठाए रखा गया। राणा ने प्रैस बयान में कहा कि पूर्व यू.पी.ए. सरकार ने प्रदेश को जिन 3 मैडीकल कॉलेजों का तोहफा दिया था, उनमें चम्बा व सिरमौर के अलावा हमीरपुर का मैडीकल कॉलेज भी शामिल था। 


उन्होंने कहा कि चम्बा व सिरमौर के मैडीकल कॉलेज कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ही शुरू हो गए थे लेकिन तकनीकी कारणों से हमीरपुर कालेज के शिलान्यास समारोह में विलंब हुआ। अब मौके की सरकार द्वारा इस कॉलेज का शुभारंभ किया जाना विकास की अनवरत प्रक्रिया का हिस्सा है, लेकिन इस मामले में राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला की 5 विधानसभा सीटों में 3 सीटें जनता ने इस बार कांग्रेस की झोली में डाली हैं लेकिन शिलान्यास समारोह में एक भी कांग्रेस विधायक को निमंत्रण नहीं दिया गया। 


राणा ने कहा कि इस मैडीकल कॉलेज को जिला हमीरपुर के लिए मोदी सरकार की सबसे बड़ी भेंट के रूप में भाजपा नेताओं द्वारा प्रचारित जरूर किया गया, लेकिन जिला के 3 विधानसभा क्षेत्रों की जनता के प्रतिनिधित्व को इस समारोह में दरकिनार किया गया। उन्होंने कहा कि सुजानपुर में भी खेल कुंभ के नाम पर स्कूल के बच्चों को भीषण गर्मी में भाषण पिलाए गए जबकि इस खेल कुंभ का स्कूलों की खेलों के सरकारी शैड्यूल व खेल प्रतियोगिताओं से कोई लेना-देना नहीं था। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा अब सरकारी स्कूलों व विद्यार्थियों को अपने राजनीतिक हित साधने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। 

Ekta