घर के आंगन से युवती को उठा ले गया तेंदुआ, बेटी को बचाने के लिए जान पर खेल गया पिता

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 04:37 PM (IST)

सोलन : शिमला का आदमखोर तेंदुआ अब तक वन विभाग की पकड़ से दूर है। वहीं अब एक ओर आदमखोर तेंदुए की खबर सोलन जिले से सामने आ रही है। यहां एक तेंदुआ घर के आंगन से एक युवती को उठा कर भाग रहा था। बेटी का शोर सुनकर पिता बाहर आया और बेटी को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गया। घर से करीब 200 मीटर की दूरी पर पीछा करते हुए पिता ने तेंदुए को रोक लिया व डंडे और पत्थरों से उस पर हमला कर दिया। 

मामला कसौली क्षेत्र के तहत जाबली पंचायत के सूजी गांव का है। यहां पर 25 वर्षीय युवती को तेंदुआ घर के पास से उठाकर ले गया। शाम के समय युवती अपने घर के बाहर बने शौचालय के लिए निकली थी। इस दौरान घर के आंगन में तेंदुआ पहले से ही घात लगाए बैठा था। मौका पाते ही वह युवती को खींच कर ले गया। बेटी के चिल्लाने पर पिता खेम राज बाहर निकले और तेंदुए का पीछा करने लगे। खेमराज ने पत्थर व डंडों से तेंदुए पर हमला किया। अपनी जान दांव पर लगाकर पिता ने बड़ी मुश्किल से बेटी को बचाया।

हैरानी की बात है कि इस घटना के करीब आधे घंटे बाद तेंदुआ फिर उसकी जगह वापस पहुंच गया। इस दौरान ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से तेंदुए को पत्थर व डंडों से भगाया। जाबली पंचायत की प्रधान कल्पना ने बताया इस घटना की सूचना वन विभाग को दे दी गई है व वन विभाग के अधिकारियों द्वारा तेंदुए को पकडने का प्रयास किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News