NO झंडा ONLY डंडा, प्रदेश के सबसे बड़े Flag Pole को आज भी नसीब नहीं तिरंगा (Video)

Thursday, Aug 15, 2019 - 04:17 PM (IST)

ऊना (अमित): मार्च 2018 में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऊना मुख्यालय पर स्थित एमसी पार्क में स्थापित प्रदेश के सबसे ऊंचे स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण किया था। इंडियन ऑयल कारपोरेशन द्वारा एमसी पार्क में 141 फीट ऊंचे इस स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज के लिए लाखों रुपए खर्च करने के बाद इसे जिला प्रशासन के सुपुर्द कर दिया था। लेकिन पिछले पांच महीनों से स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज का पोल बिना तिरंगे के ही खड़ा है।


आज जहां देशभर में 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जगह-जगह तिरंगा फहराया गया। वहीं ऊना में स्थापित यह स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज सूना सूना दिखाई दिया। जिला प्रशासन द्वारा इस स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज की अनदेखी पर भूतपूर्व सैनिकों और स्थानीय लोगों में खासी निराशा रही। क्योंकि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज के साथ बने शहीदी स्मारक के लिए भूतपूर्व सैनिकों को घर से तिरंगा और पोल लाकर लगाना पड़ा। इनकी माने तो प्रशासन को आज के दिन तो तिरंगा लगाना चाहिए था।


स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कैबिनेट मंत्री सरवीण चौधरी एमसी पार्क में ही स्थापित शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने आई लेकिन उन्हें भी बिना तिरंगे का पोल दिखाई नही दिया। जब उनसे इस बारे पूछा गया तो वो भी बहाने बनाती नजर आई। सरवीण चौधरी ने पहले तो पल्ला झाड़ते हुए विशेष मौके पर ही तिरंगा फहराने की बात की तो क्या आज स्वतंत्रता दिवस विशेष मौका नहीं था। उसके बाद कैबिनेट मंत्री जिला स्तरीय कार्यक्रम में ही राष्ट्रीय ध्वज फहराने की बात करते हुए चलती बनी।

Ekta