अस्पताल में नशेड़ियों ने नर्सों से की हाथापाई, पुलिस के पास पहुंचा मामला

Saturday, Jan 27, 2018 - 11:09 PM (IST)

बिलासपुर: जिला अस्पताल बिलासपुर में शुक्रवार रात एक महिला मरीज के साथ आए कुछ लोगों द्वारा ड्यूटी पर मौजूद नर्सों के साथ बदसलूकी करने की शिकायत पुलिस तक पहुंच गई है। पुलिस को दी अपनी शिकायत में नर्सों ने बताया कि रात्रि को कुछ लोग नशे में वहां पहुंचे व उन लोगों ने नर्सों के साथ हाथापाई तक कर डाली। इस सारे घटनाक्रम के बाद वे लोग मौके पर से अपने मरीज को किसी निजी संस्थान में ले गए। इस सारे मामले से परेशान हुईं नर्सों ने मामले की जानकारी नर्सिंग संघ व अस्पताल प्रशासन को दी जिसके बाद सभी स्टाफ नर्सों ने डी.सी. बिलासपुर व एस.पी. बिलासपुर से मुलाकात कर उन्हें अपना शिकायतपत्र सौंपा।

गर्भवती महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे थे 6 लोग 
नर्सों ने जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को बताया कि शुक्रवार देर रात्रि करीब साढ़े 10 बजे कुछ लोग एक गर्भवती महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे। उस वक्त स्टाफ नर्स राजकुमारी, सीमा और अंजना ड्यूटी पर थीं। उक्त गर्भवती महिला को प्रसूति वार्ड में भर्ती कर लिया गया। उसके बाद स्टाफ ने महिला के साथ आए परिजनों को महिला के जरूरी टैस्ट करवाने की सूचना एस.आर.एल. लैब को देने को कहा। लैब के कर्मचारियों ने ही आकर दाखिल गर्भवती महिला के सैंपल लेने थे लेकिन उक्त परिजन गर्भवती महिला को लेकर ही लैब में पहुंच गए, जिसके बाद नशे में धुत करीब 6 लोगों ने स्टाफ नर्सों के साथ बदसलूकी शुरू कर दी व हाथापाई पर भी उतर आए। 

पुलिस को सूचित करते देख मरीज लेकर भागे परिजन
स्टाफ द्वारा पुलिस को सूचना करता देख परिजन मरीज को वहां से ले गए, वहीं इस बारे में एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार का कहना है कि इस संबंध में दोनों पक्षों ने पुलिस के पास शिकायत दी है। इन शिकायतों पर छानबीन की जा रही है, वहीं उन्होंने अस्पताल परिसर में रात्रि पुलिस गश्त बढ़ाने की भी बात कही।