कुल्लू में बढ़ी Tourists की आमद, बर्फीली पहाड़ियों पर एडवेंचर गतिविधियों का उठा रहे लुत्फ (Video)

Wednesday, Dec 18, 2019 - 05:06 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू जिला में पर्यटन स्थलों पर बर्फबारी के बाद देश के विभिन्न राज्यों आने बाले पर्यटकों की आमद बढ़ गई है और पर्यटक कुल्लू पहुंच कर एडवेंचर गतिविधियों का आंनद उठा रहे हैं। पैराग्लाईडिंग साईट डोभी में पैराग्लाईडिंग के लिए पर्यटक आसमान में ऊंची उड़ाने भर कर आंनद ले रहे हैं जिससे चारों तरफ की बर्फीली पहाड़ियों कें बीच पर्यटक पैराग्लाईडिंग कर मजा ले रहे हैं। कुल्लू मनाली में लगातार पर्यटकों की आमद बढ़ने से एडवेंचर पर्यटन से जुड़े कारोबारियों के व्यवसाय में ईजाफा हो रहा है जिससे क्रिसमस व नए साल के लिए कुल्लू मनाली में देश विदेश से हजारों की संख्या में पर्यटक कुल्लू पहुंच रहे हैं।

कारोबार से जुड़े पर्यटन व्यवासियी चांदी कूट रहे हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश बर्फबारी से व्हाटस क्रिसमस के लिए हजारों सैलानी कुल्लू का रूख कर रहे है। ऐसे में क्रिसमस व नए साल के मौके पर पर्यटकों को ताजा बर्फबारी में मस्ती करने का मौका मिलेगा। दिल्ली से आई पर्यटक मनीषा ने बताया कि कुल्लू मनाली में एडवेंचर पर्यटन गतिविधियों का आंनद ले रहे हैं। पंजाब से आई अमृत कौर ने बताया कि ऊंचे पहाड़ों  से पैराग्लाईडिंग करने का अलग मजा आया और चारों तरफ की पहाड़ियों में बर्फबारी के बाद ठंडी हवाओं के बीच उड़ने का अलग आंनद आया। उन्होंने कहाकि यहां पर पायलट सुरक्षित पैरा ग्लाईडिंग करवा रहे है जिससे यहां पर एडवेंचर गतिविधियों का आनंद ले रहे है।

पैराग्लाईडिंग ऑप्ररेटर संजय ठाकुर ने बतायाकि डोभी पैराग्लाईडिंग साईट पर पर्यटकों को सुरक्षित पैराग्लाईडिंग करवाई जा रही है जिससे यहां पर  सैंकड़ों पैराग्लाइडर दिन उड़ान भरते है और बाहरी राज्यों आने बाले पर्यटक खूब मजा कर रहे है जिससे यहां पर सभी ऑप्ररेटर वर्ल्ड कलास पैराशूट का उपयोग कर रहे है। उन्होंने कहाकि प्रशिक्षित पायलट सुरक्षित पैराग्लाईडिंग करवा रहे है जिससे पैराग्लाईडिंग का पर्यटक आंनद ले रहे हैं।

Edited By

Simpy Khanna