नूरपुर हादसे के पीड़ित परिजनों के दिल की तसल्ली होनी चाहिए: शांता कुमार

Wednesday, Oct 24, 2018 - 09:50 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद शांता कुमार ने स्मार्ट सिटी धर्मशाला के कार्यों को लेकर सुधार करने को कहा है। उन्होंने स्मार्ट सिटी धर्मशाला में बहुत सी कमियों का हवाला दिया। शांता कुमार मंगलवार को डी.आर.डी.ए. सभागार धर्मशाला में जिला डिवैल्पमैंट को-आर्डीनेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता करने के उपरांत बोल रहे थे। नगर निगम धर्मशाला में अंडरग्राऊंड डस्टबिन सैंसरयुक्त न होने के सवाल पर शांता ने कहा कि डी.सी. कांगड़ा इसे चैक करेंगे। 

शांता ने माना कि कुछ आंकड़े जो बताए जाते हैं वो धरातल पर नहीं उतर पाते, कमियां हैं, कहीं ज्यादा तो कहीं कम, लेकिन इनमें सुधार के लिए प्रशासन अपनी जिम्मेदारी भी निभा रहा है, वहीं नूरपुर निजी स्कूल बस हादसे को लेकर शांता ने कहा कि परिजनों के दिल की तसल्ली होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैसे तो प्रदेश हाईकोर्ट मामले को खुद मॉनिटर कर रहा है, फिर भी जो मृतक बच्चों के परिजन चाहते हैं, उसके आधार पर कार्रवाई के लिए सी.एम. से बात की जाएगी। 

बैठक में नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया, नगरोटा बगवां के विधायक अरुण मेहरा, बैजनाथ के विधायक मुल्खराज प्रेमी ने विकास कार्यों को लोकोन्मुखी बनाने को लेकर अपने विचार दिए। इस अवसर पर समिति के सरकारी एवं गैर-सरकारी सदस्यों के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी व अन्य गैर-सरकारी सदस्य उपस्थित रहे। शांता कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह तय बनाएं कि सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों के चयन में किसी प्रकार का भेदभाव न हो और पात्र लोगों तक विकास का लाभ पहुंचे। 

नवम्बर में ‘फोर-लेनिंग’ कार्य का शुभारंभ
शांता कुमार ने पठानकोट-मंडी और मटौर-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग को फोर लेन बनाने के कार्य प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसे लेकर सभी औपचारिकताएं शीघ्र पूरी कर नवम्बर माह में कार्य का शुभारंभ करवाने को कहा।  

Ekta