चलते-चलते अचानक बंद हो गई बस की हेड लाइट

Tuesday, Mar 17, 2020 - 05:35 PM (IST)

चंबा (सलीम) : रात का सफर हो और यदि चलती बस की हेड लाइट अचानक बंद हो जाए तो क्या हो। यह कहा जा सकता है कि दुर्घटना होना तय है। पर क्या आप सोच सकते हैं कि हेड लाइट बंद होने के बाद जुगाड़ की लाइट से भी बस को चलाया जाए। जी, हां ऐसा हुआ है। यात्रियों के शोर मचाने पर बस चालक ने बस रोकी। 

हुआ यूं कि गत रात्रि मंडी से चंबा की ओर आने वाली बस की कांदू के समीप अचानक उसकी विद्युत व्यवस्था फेल हो गई। चालक हठधर्मी के चलते गाड़ी को जुगाड़ से गंतव्य की ओर ले जाने लगा। यात्रियों ने शोर मचाया तो बस चालक ने बस रोकी। बस चालक ने बस की लाइट फेल हो जाने के कारण बस में बैठी सवारी से इमरजेंसी लाइट लेकर जुगाड़ चलाकर बस को चम्बा की ओर पहुंचाना शुरू किया। 

जुगाड़ युक्त गाड़ी ने अभी थोड़ा सा फासला ही तय किया था कि उस जुगाड़ की लाइट की अक्षमता के कारण यह आगे से आने वाली गाड़ी के साथ टकराते टकराते बची। चालक की मानवीय भूल से गाड़ी में बैठी सवारियां कुछ क्षणों में बस सहित ढलान के नीचे लुढ़क सकती थी। सवारियो के हो हल्ला करने पर गाड़ी को रोका गया और उपायुक्त चंबा को इस बारे में सूचना दी गई । उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया की तत्परता से एक्शन लेने का परिणाम था कि चंबा तक इन सवारियों को पहुंचाने के लिए एक अन्य बस को रवाना किया गया।
 

kirti