सरकार ने पांवटा को कॉलेज तो दिया पर बिल्डिंग देना भूल गई, अंधेरे में छात्रों का भविष्य(Video)

Wednesday, Sep 04, 2019 - 04:26 PM (IST)

पांवटा साहिब (प्रेम वर्मा) : पांवटा साहिब के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय भरली भवन निर्माण की धीमी गति के चलते सैकड़ों विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार लगभग 4 वर्ष पहले यहां महाविद्यालय खोला गया इसके बाद भवन निर्माण का कार्य चला। मगर पहले यह भवन निर्माण की उम्मीद 2018 में की गई परन्तु उसके बाद मार्च 2019 में भवन निर्माण के लिए डेडलाइन घोषित की गई इसके बाद मार्च तक जब यह भवन निर्माण का कार्य कंप्लीट नहीं हुआ तो अब इस अवधि को बढ़ाकर नवंबर तक कर दिया गया है।

इस सुस्त कार्यप्रणाली के चलते यहां पढ़ने वाले सैकड़ों बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय छात्र छात्राओं ने बताया कि उनका कॉलेज लगभग 4 वर्ष पहले खुला था और अभी उनकी कक्षाएं यहां बने सीनियर सेकेंडरी स्कूल नघेता के भवन में चल रही है। यहां साथ में स्कूल होने के कारण उन्हें पढ़ाई में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ-साथ यहां खेलकूद जैसी गतिविधियां करने में उनको परेशानी आती है क्योंकि यहां पर खेल मैदान की कमी है। इन लोगों को अपने सांस्कृतिक व खेलकूद प्रतियोगिता कमरे में ही करनी पड़ती है जिस कारण वे पूरी तरह से तैयारी नहीं कर सकते। 

वहीं स्थानीय छात्राओं ने बताया कि उन्हें कई बार समस्याएं पैदा होती हैं और वह अच्छे से ना तो पढ़ाई कर सकती और ना ही खेलकूद जैसी प्रतियोगिताएं कर सकती हैं। उन्होंने शासन प्रशासन से गुहार लगाई है कि जल्द से जल्द इस और ध्यान दिया जाए और उनका भवन निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाया जाए ताकि वह सुविधाओं का लाभ उठा सकें। वहीं स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि इस भवन का कार्य चला हुआ है। मगर अभी तक भवन पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है जिस कारण छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

 

 

 

 

Edited By

Simpy Khanna