सड़क के बीचोंबीच फूटा पानी का फव्वारा, हजारों लीटर पानी बर्बाद

Friday, Sep 07, 2018 - 10:58 PM (IST)

राजा का तालाब: राजा का तालाब के बीच बाजार में सड़क के नीचे दबाई गई राजा का तालाब से गुरियाल को जाने वाली मेन राइजिंग के वीरवार को क्षतिग्रस्त हो जाने से पानी का तेज फव्वारा फूट पड़ा, जिससे सैंकड़ों लीटर पानी बर्बाद हो गया। वहीं आसपास की दुकानों में पानी की फुहारें जाने की वजह से दुकानदारों को अपना सामान उठाकर अन्य जगह सुरक्षित रखना पड़ा जबकि सड़क पर चारों तरफ पानी फैल गया।

विभागीय कर्मचारियों से नहीं हो पाया संपर्क
मेन राइजिंग में पानी की आपूर्ति होने की वजह से पानी की फुहार लगभग 20-30 फुट ऊंचाई तक चली गई। वहीं सड़क पर चल रहा यातायात व लोगों की आवाजाही इससे अस्त-व्यस्त हो गई। इस मौके पर स्थानीय लोगों द्वारा विभागीय कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ संपर्क साधने की कोशिश की गई, मगर फोन पर बात न हो पाने से इसकी सूचना तुरंत विभागीय फील्ड स्टाफ तक नहीं पहुंच पाई।

पत्थर भी नहीं रोक पाया पानी का बहाव
बहरहाल मौके पर एकत्रित लोगों द्वारा अस्थायी तौर पर सड़क पर बड़ा पत्थर रखकर मेन राइजिंग से निकल रहे पानी को रोकने की कोशिश भी की गई परंतु तेज बहाव के चलते पत्थर भी पानी के बहाव को रोक नहीं पाया। इस बारे जब सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य फतेहपुर के अधिशासी अभियंता अनिल पुरी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि क्षतिग्रस्त मेन राइजिंग को शीघ्र ठीक करवा दिया जाएगा।

Vijay