कोरोना काल में पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से की यह मांग

punjabkesari.in Monday, Aug 24, 2020 - 05:00 PM (IST)

शिमला (योगराज) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने केंद्र सरकार से चालू वित्त वर्ष 31 मार्च 2021 तक बैंकों से लिये गए सभी प्रकार के कर्जो की ईएमआई जमा करवाने की छूट देने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि देश में कोविड 19 के चलते लोगों की आर्थिक स्थिति पर बहुत ही बुरा असर पड़ा है, और सभी लोगों की पेइंग कैप्सिस्टि बहुत ही डाउन हो गई है, इसलिए उन्हें इस समय कर्ज़ों में राहत देने की बहुत ही आवश्यकता है, जिसकी छूट इस माह के 31 अगस्त को खत्म हो रही है। 

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को आग्रह किया है कि वह इस मामलें को केंद्र सरकार के समक्ष उठाये और लोगों को आर्थिक राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा है कि हिमाचल प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा हासिल है, इसके चलते प्रदेश सरकार को केंद्र से विशेष आर्थिक मदद की मांग प्रभावी ढंग से करनी चाहिए। उन्होंने प्रदेश में कोविड 19 के बढ़ते मामलों पर भी अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि बाहर से आने वाले सभी लोगों की थर्मल जांच के साथ साथ इसके संक्रमण की प्रॉपर टेस्टिंग की जानी चाहिए।  इस महामारी की वजह से देश की पूरी अर्थव्यवस्था अस्त व्यस्त हो गई है। कामधंधे बन्द होने से बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। 

उन्होंने सरकार से कहा है कि प्रदेश में उद्योगों में कामकाज शुरू हो, बन्द पड़ा होटल व्यवसाय व इससे जुड़े सभी प्रकार का कामकाज शुरू हो इसके लिए सरकार को इन्हें कोई प्रोत्साहन देते हुए इन्हें चालू वित्त वर्ष के अंत तक सभी प्रकार के टैक्स में तुरंत राहत देनी चाहिए। उन्होंने कहा है कि बेरोजगारों को भी आर्थिक मदद दी जानी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों का आह्वान किया है कि उन्हें भी इस बुरे दौर में संयम बरतते हुए अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना है। उन्होंने अपने चारों ओर सफ़ाई और स्वच्छता पर बल देते हुए उम्मीद जाहिर की है कि जल्द ही देश इस माहमारी पर काबू पा लेगा और देश प्रदेश फिर से विकास की पटरी पर दौड़ने लगेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News