तस्वीरों में देखिए, डलहौजी के टूरिस्ट पॉइंट डैनकुंड वैली में सीजन की पहली बर्फबारी

Friday, Nov 16, 2018 - 12:13 PM (IST)

डलहौजी (ब्यूरो): हिमाचल के ऊपरी इलाकों में पिछले तीन दिनों से बर्फबारी का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं निचले क्षेत्रों में बारिश से तापमान में काफी गिरावट देखी गई है।


पर्यटन नगरी डलहौजी के टूरिस्ट पॉइंट डैनकुंड वैली में इस साल की पहली बर्फबारी हुई है जिसमें 2 से 3 इंच तक बर्फ पड़ी है। साथ ही यहां हिमपात का नजारा लेने के लिए पर्यटकों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है। वहीं मंदी की मार झेल रहे व्यवसायी व पर्यटन व्यवसाय से जुड़े व्यपारी बर्फबारी होने से खुश नजर आ रहे हैं।


यूं तो इस वर्ष ठंड ने समय से पहले ही दस्तक दे दी है और ठंड भी काफी अधिक हो गई है। डलहौजी में आए पर्यटक इस ठंड का खूब लुत्फ उठा रहे हैं अभी टूरिस्ट पॉइंट डैनकुंड वैली में 2 से 3 इंच तक बर्फबारी आंकी गई है जिस पर पर्यटक इस बर्फबारी में खूब अठखेलियां करते दिख रहे हैं।


बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों ने बताया कि डलहौज़ी सच में एक मनमोहक पर्यटन स्थल है। यहां के टूरिस्ट पॉइंट जिसे मिनी स्विटजरलैंड के नाम से भी जाना जाता है और यहां आकर सच में लगा कि जो सुना था वह बिलकुल सही है, जन्नत का नजारा है।


सभी को यहां एक बार जरुर घूमने के लिए आना चाहिए। कुछ पर्यटकों ने बताया कि हमने लाइफ में पहली बार बर्फबारी देखी और हमें बहुत अच्छा लगा और हमने बर्फ में खूब अठखेलियां भी की।

Ekta