पहली ही बारिश ने खोली प्रबंधों की कलई, कई ऑफिस हुए जलमग्न

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 01:58 PM (IST)

ऊना अमित शर्मा : ऊना जिला मुख्यालय में जलभराव की समस्या से निपटने के लिए लंबी बैठकों के दौर और बरसात के प्रबंधन के बड़े-बड़े दावों की पोल मात्र आधे घंटे की बारिश के बाद पोल खुलती नजर आ रही है। जहां जिला मुख्यालय के कई कार्यालयों में पानी घुस गया है। इसके अलावा अधिकारियों के आवास भी पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं। डीसी ऊना का आवास, सीजेएम आवास, एसपी ऑफिस, कोर्ट परिसर समेत कई कार्यालय बरसाती पानी की चपेट में आ गए है। वहीं डीएसपी के चैंबर में तो मछलियां भी पानी में तैरती नज़र आई। 
PunjabKesari
बुधवार सुबह ऊना में हुई मात्र आधे घंटे की बारिश ने जहां सरकारी विभागों और प्रशासन के जलभराव की समस्या से निपटने के बड़े-बड़े दावों की हवा निकाल दी है। वहीं जिला मुख्यालय पर सरकारी कार्यालय समेत कई निजी भवनों में जलभराव की समस्या से लोग भारी मुसीबतों में जूझते नजर आए। हालात यहां तक बिगड़ गए कि फायर ब्रिगेड के जवानों को मौके पर पहुंचकर न्यायधीशों और अधिकारियों के घरों में घुसे पानी को बाहर निकालने के लिए मोर्चा संभालना पड़ गया।
PunjabKesari
वहीं जिला मुख्यालय स्थित एसपी कार्यालय में भी जलभराव के चलते तमाम कर्मचारी हाथों में बाल्टियां और मग लिए पानी निकालते देखे गए। कुछ ऐसा ही नजारा जिला मुख्यालय के कोर्ट परिसर में भी देखने को मिला जहां लगभग हर कमरे में बरसाती पानी ने घुसकर व्यापक स्तर पर तबाही मचाई है। डीएसपी कार्यालय में तो बरसात के पानी के साथ एक मछली तक पहुंच गई। जिन्हें काबू करने के लिए पुलिस के कर्मचारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी, बाद में मछली को बाहर ले जाकर खुले पानी में छोड़ दिया गया।
PunjabKesari
इसके अलावा जिला मुख्यालय स्थित डीसी आवास और सीजेएम आवास में भी बरसाती पानी ने भारी तबाही मचाई है। इन दोनों आवासीय परिसरों से फायर ब्रिगेड के जवानों ने पानी को बाहर निकाला। पुलिस और न्यायालय कर्मियों की माने तो हर साल हल्की से बारिश से ही जलभराव की समस्या से जूझना पड़ता है जिसका आज तक कोई समाधान नहीं हुआ। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि बरसात के मौसम से पहले जिला प्रशासन ने कई विभागों के साथ लंबी बैठकों के कई दौर चलाए थे। जिनमें बरसाती पानी की निकासी को लेकर व्यापक स्तर पर प्लान तैयार करने के भी दावे किए गए। वहीं यह भी दावे किए गए कि आने वाली बरसात में जिला मुख्यालय के किसी भी भाग में बरसाती पानी के भरने की कोई समस्या नहीं रहेगी।
PunjabKesari
लेकिन बुधवार को महज आधे घंटे की बारिश ने प्रशासनिक अधिकारी के दावों की कलाई खोल कर रख दी है। खुद उनके अपने ही आवासों और कार्यालयों में बरसाती पानी ने घुसकर व्यापक स्तर पर तबाही मचाते हुए उनके तमाम प्रबंधों की पोल खोल डाली। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी का कार्यभार देख रहे तहसीलदार ऊना विजय राय ने कहा कि पानी की निकासी के लिए सभी प्रबंध किये गए थे लेकिन अत्यधिक बारिश से यह समस्या पेश आई है जिसे शीघ्र ही सुधारा जायेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News