शीतकालीन सत्र का पहला दिन चढ़ा हंगामे की भेंट, सदन शुरू होते ही विपक्ष का Walkout(Video)

Monday, Dec 10, 2018 - 04:59 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश,सुरेन्द्र): हिमाचल की 13वीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन ही हंगामे की भेंट चढ़ा। सोमवार को प्रश्नकाल शुरू होते ही विपक्ष ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया और वह वॉकआउट करते हुए सदन से बाहर आ गए व नारेबाजी करने लगे। सदन की कार्रवाई दोपहर 2 बजे जैसे ही शुरू हुई तो विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री अपनी सीट से खड़े होकर कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर अपनी बात कहने लगे।


विस अध्यक्ष ने नियमों का हवाला देते हुए प्रश्नकाल को जारी रखने की बात कही जबकि नेता विपक्ष ने अपनी बात कहने पर अड़े रहे। जब प्रश्नकाल को जारी रखा गया तो इसी बीच विपक्षी विधायकों ने जोरदार नारेबाजी कर दी। वह नारेबाजी के बीच अपना विरोध जताते हुए सरकार पर विफलताओं के आरोप लगाते रहे। सदन में बच्चों को वर्दी न दिए जाने, बाबा रामदेव को लीज मनी में छूट दिए जाने और विपक्ष को धमकाने जैसी कई विषयों को नेता विपक्ष ने उठाया। हालांकि उनके किसी भी वक्तव्य को रिकॉर्ड में नहीं लिया गया।

विपक्षी विधायक अपनी सीटों पर खड़े होकर नारे लगाते हुए वैल में आ गए और कुछ देर नारेबाजी करने के बाद वह सदन से वॉकआऊट कर गए। विस अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने कहा कि विपक्ष की तरफ से सत्र शुरू होने से पहले कोई भी नोटिस नहीं आया था। विपक्ष के नेता पहले नोटिस दें और उसके बाद चर्चा कर लें।

Ekta