हमीरपुर की इस पंचायत की बिगड़ी 'भाग्य रेखा', हजारों लोग परेशान (Video)

Thursday, Aug 22, 2019 - 04:28 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : हमीरपुर जिला के जोलसप्पड पंचायत के बीचों-बीच गुजरने वाले संपर्क मार्ग की हालत दो सालों से बदतर बनी हुई है। आलम ऐसा है कि सड़क के बीच से पैदल गुजरना भी दिक्कतों भरा है तो वाहन चालकों को तो सड़क पर पड़े गड्डों से गुजरना मुसीबत बन जाता है। सड़क पर पड़े गड्डों के कारण हर दिन दोपहिया चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। हालांकि इस बारे में प्रशासन को कई बार अवगत करवाया है लेकिन आज दिन तक सड़क की दशा को सुधारा नहीं गया है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि बारिश के समय में तो सड़क पर पड़े गड्डे पूरी तरह से पानी से भर जाते हैं और हर वक्त आवाजाही करने में दिक्कतें पेश आती हैं। लोगों का कहना है कि कई बार सड़क की मरम्मत के लिए विभाग को बताया है लेकिन समस्या हल नहीं हुई है।

लोगों का कहना है आजकल बारिश होने से सड़क पर हर वक्त कीचड़ जमा रहता है,जिससे पैदल चलना दूभर बना हुआ है।वहीं काॅलेज के छात्र ने बताया कि उन्हें कालेज जाना हो तो ये ही एक रास्ता है जिससे गुजर का जाना पड़ता है लेकिन आजकल बरसात के मौसम इस रास्ते के खराब होने की वजह से कालेज नहीं जा पाते जिसकी वजह से उनकी पढ़ाई भी बाधित हो रही हैं। उन्होने बताया कि यहां प्रतिदिन 20 से 25 टिप्पर गुजरते हैं जिसकी वजह से सारा रास्ता खराब हो चुका है।

बता दें कि जोलसप्पड पंचायत के दस गांवों के लोगों के लिए यह हजारों लोगों के लिए सड़क मुसीबत बन गई है क्योंकि सड़क पर आवाजाही करना दिक्कतों भरा बना हुआ है। वहीं सड़क पर से रोजाना कुनाह खड्ड में लगे हुए क्रैशर का मटीरियल ढोए जाने के कारण भी सड़क की हालत दिनों-दिन बतदर बन रही है। आजकल बरसात के दिनों में तो सड़क पर बड़े-बड़े गड्डे पड़े होने से लोग समस्या से जूझ रहे है। सड़क पर बने गड्डों में हर दिन गाडियां फंस जाती है जिससे मार्ग को खुलवाने में काफी समय लग जाता है।

 

 

Edited By

Simpy Khanna