देश के किसान को बर्बाद करने पर तुली बीजेपी की हुकूमत का खात्मा किसान ही करेगा: राणा

punjabkesari.in Sunday, Aug 29, 2021 - 06:45 PM (IST)

सुजानपुर : झूठे झांसों से जनादेश हासिल करने वाली बीजेपी सत्ता मद में मगरूर होकर अपने लोकतांत्रिक फर्ज व प्रदेश पर लगातार बढ़ रहे कर्ज को भूल बैठी है। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने 29 अगस्त रविवार को सुजानपुर में आयोजित जनसभाओं के दौरान कही। राणा ने टपरे ग्राम पंचायत के झोखर गांव में विभिन्न विकास कार्यों के लिए अढ़ाई लाख के बजट के साथ 4 सोलर लाईटें स्वीकृत करते हुए कहा कि जब तक सुजानपुर में राणा जनता की सेवा में समर्पित है तब तक सुजानपुर के विकास कार्यों के लिए वह निरंतर जूझते रहेंगे। बेशक बीजेपी के नेता सुजानपुर के विकास में अड़ंगे अड़ाने के लिए जितनी मर्जी ताकत लगा दें, राणा पीछे नहीं हटेगा। 

टौणीदेवी में आयोजित आशा वर्कर के सम्मान समारोह में राणा ने कोविड-19 के दौरान फस्र्ट मोर्चे पर तैनात बमसन क्षेत्र की आशा वर्कर को भी सम्मानित किया। इस अवसर पर राणा ने कहा कि बमसन क्षेत्र की तमाम आशा वर्कर सुजानपुर की बहु-बेटियां हैं और इनके हितों की पैरवी करना मेरा प्रथम कर्तव्य बनता है। राणा ने सरकार से मांग की है कि अन्य राज्यों की तर्ज पर आशा वर्करों को 7500 रुपए का मानदेय दिया जाए। उन्होंने कहा कि आशा वर्कर को 2 हजार रुपए देकर शोषण करने वाली बीजेपी सरकार किस मुंह से मिनिमम वेजिस की वकालत करती है। उन्होंने कहा कि मिनिमम वेजिस के नाम पर सरकार झूठ न बोले और अगर सच में बीजेपी सरकार मिनिमम वेजिस देना चाहती है तो फिर आशा वर्कर को भी 300 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से वेजिस दिया जाए। 

एक अन्य जनसभा देई का नौण में राजेंद्र राणा ने 6 महिला मंडलों व 1 सेल्फ हेल्प ग्रुप को टेंट व 12-12 हजार रुपए की राशि देकर प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर राणा ने कहा कि जिस तरह बीजेपी सरकार सत्ता मद में मगरूर होकर गांव में रहने वाली 90 फीसदी किसान आबादी को कुचलने का प्रयास कर रही है। हिंदोस्तान का यही ग्रामीण किसान तबका चुनाव में बीजेपी की सरकार को कुचल कर रख देगा। उन्होंने कहा कि हर स्तर पर अति की हद से गुजर चुकी बीजेपी सरकार को अब गरीब की आह से कोई नहीं बचा सकता है। जिसके चलते यह स्पष्ट है कि बीजेपी की सरकार जाने वाली है और कांग्रेस की सरकार आने वाली है। एसी बीच कार्यक्रम में पन्याला के वार्ड 4 की वार्ड मेंबर कंचना देवी ने राणा के विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इसी दौरान प्रदेश प्रवक्ता व सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा, जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष व सर्व कल्याणकारी संस्था के जिला अध्यक्ष लेखराज ठाकुर, देई का नौण पंचायत प्रधान सपना राणा, उपप्रधान पुरषोतम लाल, वार्ड मेंबर हेमराज, ज़िला परिषद आशा देवी, ब्लॉक युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजीव उर्फ मोना, बीडीसी बचित्र सिंह, बीडीसी प्रकाश चंद, पूर्व टपरे पंचायत की प्रधान रजनीश कुमारी, कैप्टन अनंत राम, कैप्टन भूप सिंह, प्रेम डोगरा, सर्व कल्याणकारी संस्था के ब्लॉक अध्यक्ष देवराज वर्मा, वार्ड मेंबर कंचना देवी व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News