सही मायने बीजेपी साबित हुई डबल ईंजन सरकारः राणा

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 05:09 PM (IST)

हमीरपुर : भाजपा सही मायने में डबल ईंजन की सरकार साबित हुई है। महंगाई को दोगुना करना, पेट्रोल डीजल की कीमतों को दोगुना कर देना, भ्रष्टाचार को दोगुना कर देना, बेरोजगार युवाओं के अवसरों को दोगुनी रफ्तार से कम कर देना, सरकारी संपत्तियों को दोगुना रफ्तार से बेच देना और विकास को भी दोगुना गति से ही कम कर देना भाजपा सरकार को डबल ईंजन की सरकार बना देता है। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष व सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है। उन्होंने कहा कि डबल ईंजन की सरकार अब प्रदेश में डबल रफ्तार से ही कर्ज लेने के रास्ते खोल रही है ताकि प्रदेश को डूबाने में उतारू जयराम सरकार रही-सही कसर को भी पूरा कर पाए।

उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ऐसी सरकार है जिसने पुराना कर्जा उतारने के लिए ही पिछले केवल दो सालों में ही लगभग 5200 करोड़ का कर्जा लिया है। उन्होंने कहा कि पहले से 62000 करोड़ के कर्ज में डूबी प्रदेश सरकार अब बेशर्मी से दोबारा हाथ फैलाने को तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार की कारगुजारी यह है कि जिन निगमों व बोर्डों से सरकार को प्रदेश की आर्थिकी में सुधार लाना चाहिए वही बोर्ड और निगम आज हजारों करोड़ों के घाटे में चल रहे हैं। अपने ऐश-ओ-आराम में मशरूफ सरकार को फर्क नहीं पड़ता कि प्रदेश की आर्थिक स्थितियों को उन्होंने कहां पहुंचा दिया है और उनकी इस नाकामी का प्रदेश पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि पर्यटन, विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में प्रदेश में कितनी ही संभावनाएं हैं लेकिन सरकार उन्हें बेहतर करने के बारे में न सोच कर और कर्ज लेने पर अमादा है जोकि प्रदेश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। यह विधेयक हाथ फैलाने की कानून मन्नत है जोकि भविष्य में प्रदेश का ही हाथ काटने को दौड़ेगा। दिशाहीन, विचारहीन हुई सरकार के पास प्रदेश को कर्ज के पहाड़ से उभारने का कोई प्लान नहीं है, हां लेकिन उस कर्ज के पहाड़ को और ऊंचा उठाने का प्लान सरकार ने जरूर कर लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्लान को आने वाले चुनावों में प्रदेश की जनता इस तरह से नाकाम करेगी कि सदियों तक भाजपा प्रदेश में कोई प्लान नहीं कर पाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News