मौत से पहले फोरेस्ट गार्ड ने दादी को लिखा दर्दभरा खत,''अगला जन्म आपकी कोख से लेना चाहूंगा''

Wednesday, Jun 14, 2017 - 12:33 PM (IST)

मंडी: मंडी जिला के करसोग क्षेत्र में कार्यरत फॉरेस्ट गार्ड होशियार सिंह ने अपनी मौत से पहले दादी को एक दर्दभरा खत लिखा था। जहां उसने अपनी दादी को कहा कि मेरी मौत पर आंसू न बहाना। उसने अपनी दादी को अंतिम प्रणाम के साथ लिखे खत में कहा कि मैं कभी आपके कर्ज को उतार नहीं पाऊंगा। अगले जन्म में फिर इंसान बनने का मौका मिला तो आपकी कोख से पैदा होने की इच्छा रखूंगा। बताया जाता है कि यह मामला होशियार सिंह के चाचा के कहने पर दर्ज किया गया है। परसराम पुत्र बहादुर सिंह की शिकायत पर पुलिस ने धारा 302 भादस की जगह 306 भादस के अधीन मामला दर्ज किया है।


तस्करों से भरा हुआ है यह गांव

बताया जाता है कि उसने करसोग के शिल्ही सेरी गांव के बारे में लिखा कि यह गांव तस्करों से भरा हुआ है। उसने कुछ वन तस्करों के नाम भी लिखे हैं। वहीं पर वन खंड अधिकारी पर भी तस्करों से मिला होने का आरोप लगाया है। उसने कुछ ऐसे लोगों के नाम भी लिखे हैं। जिनके उसे पैसे अदा करने थे। उसने 15 हजार रुपए अपने चाचा को भी देने को कहा है। क्योंकि उन्होंने उसकी पढ़ाई का खर्चा उठाया है। इधर, एसपी मंडी प्रेम ठाकुर का कहना है कि वन रक्षक होशियार के बरामद हुए सुसाइड नोट में उसे मानसिक तौर पर परेशान करने, प्रताड़ित करने का जिक्र किया है। जिसमें चार स्थानीय आरोपी शामिल हैं, जिनके नाम घनश्याम दास, हेत राम, अनिल कुमार तथा लाभ सिंह हैं। जिन्हें पुलिस ने इस अभियोग में गिरफ्तार किया है।


आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा
इसके अलावा वन विभाग के बीओ तेज सिंह को भी इन्हीं धाराओं को तहत इस मुकद्दमे में गिरफ्तार किया गया है। अदालत ने सभी आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा है। एसपी मंडी ने बताया कि पुलिस इस मामले के हर पहलु की बारिकी से छानबीन कर रही है। जिसकी आगामी तफ्तीश संजीव भाटिया डीएसपी सुंदरनगर तथा थाना प्रभारी अश्वनी कुमार सामने ला रहे हैं।