बिल न भरने वालों पर विभाग का चला डंडा, 329 उपभोक्ताओं पर गिरी गाज

Friday, Mar 15, 2019 - 11:24 AM (IST)

धर्मशाला : लंबे समय से बिजली बिल की अदायगी न करने पर बिजली बोर्ड ने धर्मशाला शहर के 329 घरों के बिजली कनैक्शन काट दिए हैं। इसके साथ ही शेष उपभोक्ताओं को जल्द बिजली बिल का भुगतान करने के आदेश दिए हैं। विद्युत बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि शेष उपभोक्ताओं ने अगर 15 दिन के भीतर बिजली बिल जमा नहीं करवाया तो उनके भी कनैक्शन काट दिए जाएंगे। विद्युत बोर्ड की इस कार्रवाई के बाद धर्मशाला शहर में हड़कंप मच गया है।

बोर्ड की ओर से कार्रवाई करने का मकसद बिजली बिल के रूप में उपभोक्ताओं से फंसी राशि को निकलवाना है। जानकारी के अनुसार विद्युत बोर्ड के करीब 22 लाख रुपए बिल के रूप में फंसे हैं। विद्युत बोर्ड ने हाल ही में बिजली उपभोक्ताओं को बिल न जमा करवाने पर नोटिस जारी किए थे, जिनमें से बोर्ड 17 लाख 95 हजार 982 रुपए की रिकवरी ही कर पाया है। इसके अतिरिक्त समय पर बिजली बिल का भुगतान न करने वाले अन्य उपभोक्ताओं पर भी विद्युत बोर्ड द्वारा शिकंजा कसा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि विद्युत बोर्ड द्वारा अपने उपभोक्ताओं को समय पर बिजली बिल अदा न करने के बावजदू भी अंतिम तिथि निर्धारित की जाती है। यदि बिजली उपभोक्ता उस निर्धारित तिथि पर बिजली बिल का भुगतान नहीं करता है तो उन्हें बोर्ड की ओर से 10 दिन और अतिरिक्त समय दिया जाता है। बोर्ड की मानें तो यदि विद्युत उपभोक्ता अपने क्षेत्रों से दूर हैं तो वे ऑनलाइन बिजली बिल जमा करवा सकता है।
 

kirti