शिमला को बंदरों के आतंक से छुटकारा दिलाने आगे आया ये दंपति, देखिए क्या है इनका प्लान(Video)

Friday, Nov 02, 2018 - 04:57 PM (IST)

शिमला (राजीव): पहाड़ों की रानी शिमला में बंदरों से आम लोग परेशान हो गए हैं। शहर में आए दिन बंदरों और कुत्तों के काटने के मामले सामने आ रहे हैं। इन बंदरों-कुत्तों से परेशान खन्ना दंपति ने बंदर हटाओ हमें बचाओ अभियान शुरू कर दिया है। दंपति ने इन बंदरों-कुत्तों से छुटकारा दिलाने के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है जिसे प्रदेश के राज्यपाल ओर मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा और शहर में इसके आतंक से छुटकारा दिलाने की मांग की जाएगी।


अनिता खन्ना कहना है कि शहर में बंदर-कुत्तों ने महिलाओं बच्चो का घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। घर से बाहर निकलते ही बंदर बच्चों पर झपट पड़ते हैं। हर रोज बंदरों और कुत्तों के काटने कर मामले सामने आ रहे हैं। इसको देखते हुए शहर में बंदर हटाओ हमें बचाओ अभियान चलाया है जिसमें लोगों के हस्ताक्षर करवाए जा रहे हैं और अब तक 2 हजार लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं जिसे राज्यपाल और सीएम को सौंपकर बंदरों और कुत्तों को स्थाई समाधान निकाल सकें।

उनका कहना है कि सरकार उन्हें बंदर मारने के लिए कहा जा रहा है लेकिन न तो लोगों के पास बंदूकें हैं और न ही लोग इतने प्रशिक्षित है कि उन्हें मार सके। उन्होंने मांग की कि सरकार इन बंदरों-कुत्तों को शहर से बाहर करें। अनिता खन्ना के मुताबिक सिंतबर माह में ही अकेले आईजीएमसी में 104 मामले बंदरों के काटने के पहुंचे जबकि 61 मामले कुत्तों के पहुंचे। लेकिन सरकार प्रशासन अपना-अपना पल्ला झाड़कर एक-दूसरे के सिर पर बला टाल देते हैं। 

Ekta