Watch Video : CM जयराम के उद्घाटन पर खड़ा हुआ विवाद, CPS ने लगाए आरोप

Friday, Mar 23, 2018 - 06:35 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर में अर्बन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट की करोड़ों की स्मार्ट अंडरग्राउंड डस्टबिन योजना के मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन करवाए जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य, पूर्व विधायक एवं मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने शहरी विकास विभाग पर मुख्यमंत्री से पुरानी स्कीम का उद्घाटन करवाने का आरोप लगाया है। ठाकुर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर व्यंग करते हुए कहा कि जब एक योजना का विधिवत शिलान्यास किया गया और स्कीम का विभाग पहले ही उद्घाटन करवा चुका है।


भाजपा सरकार इस योजना के निर्माण का झूठा श्रेय लेने की कोशिश कर रही है। बता दें कि गुरुवार को ही सीएम ने सुंदरनगर में स्मार्ट अंडरग्राउंड डस्टबिन योजना का उद्घाटन किया था। उन्होंने कहा कि माननीय को भी ऐसे कार्यक्रम की रिपोर्ट पहले ही तलब कर लेनी चाहिए थी। हैरानी है कि कंपनी के कारिंदे भी इस मामले में जुबान पर ताला लगाए बैठे हैं। उन्होंने कहा कि जयराम की प्रदेश के अधिकारियों के ऊपर नियंत्रण नहीं है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारी संख्या में अधिकारियों के फेरबदल के बावजूद भी भाजपा सरकार का कोई कंट्रोल नहीं है। जिसके चलते अधिकारियों ने उन्हें खुश करने के लिए पुरानी योजना का उद्घाटन करवा दिया।  


उल्लेखनीय है कि हिमाचल सरकार द्वारा साल 2016 में 27 अप्रैल को बेंगलुरु की जोंटा इन्फ्राटेक कंपनी को 15.99 करोड़ का ठेका दिया था। जिसके तहत कंपनी को सुंदरनगर में 4.46 करोड़ की लागत के कुल चालीस जगहों पर 80 अंडर ग्रांउड डस्टविन स्थापित किए है। जिनका शिलान्यास और निर्माण के उपरांत उद्घाटन 4 मार्च 2017 को कांग्रेस के दौर में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पहले ही कर दिया है। 


 

Punjab Kesari