श्री देव बाला कामेश्वर मंदिर चांगर में 13 साल बाद किया गया कमेटी का गठन

Monday, Feb 12, 2018 - 01:25 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : सुंदरनगर केे चांगर स्थित श्री देव बाला कामेश्वर मंदिर में 13 साल बाद एक नवगठित कमेटी का गठन किया गया। इसमें आचार्य हेम प्रभ को कमेटी का अध्यक्ष सर्व सहमति से नियुक्त किया गया। जबकि हेम सिंह ठाकुर को उपाध्यक्ष, उमावति को उपप्रधान बनाया गया। जबकि केडी धीमान को कोषाध्यक्ष और नीरज भट्ट को महासचिव नियुक्त किया गया। नरेश सेन को सचिव और भूपेंद्र सेन को प्रेस सचिव का कार्यभार सौंपा गया।

मंदिर के विकास कार्य सब कमेटियों के सहयोग से सिरे चढ़ाए जाएंगे
इसके अलावा जय गोपाल, दीपक धीमान, दुनी चंद धीमान, नीलम पटियाल, लालचंद गुप्ता, प्रेम सागर, ठाकुर सिंह परिहार, रतिया राम, नारायण दास, पूर्णचंद्र डोगरा को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है। नवनियुक्त अध्यक्ष आचार्य हेम प्रभ ने बताया कि श्री देव बाला कामेश्वर मंदिर के उत्थान के लिए जल्द ही सब कमेटियों का गठन किया जाएगा और अन्य जनहित के कार्य और मंदिर के विकास कार्य सब कमेटियों के सहयोग से सिरे चढ़ाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मंदिर में जो भी चढ़ावा होगा, वह मंदिर के विकास के ऊपर खर्च होगा और मंदिर जनता का है और जनता के लिए ही समर्पित है। इसमें किसी व्यक्ति विशेष का कोई अधिकार नहीं है।

जल्द ही कामेश्वर मंदिर नव गठित कमेटी का पंजीकरण भी किया जाएगा
उन्होंने कहा कि भंडारा आयोजन के दौरान भी मंदिर समिति मंदिर में जो भी चढ़त होगी, उसमें से भी भंडारे के सफल आयोजन के लिए पूरा सहयोग प्रदान करेगी और मंदिर की सब कमेटियों से भी हिसाब किताब बराबर रखेगी ताकि जनता का पैसा मंदिर के विकास कार्यों पर खर्च हो और मंदिर का कायाकल्प जनहित में हो सके। वहीं दूसरी ओर नवगठित कमेटी ने यह भी निर्णय लिया है कि जल्द ही श्री देव बाला कामेश्वर मंदिर नव गठित कमेटी का पंजीकरण भी किया जाएगा और बैंक में भी खाता खोला जाएगा।