CM के भतीजे आकांक्ष मर्डर केस में आया नया मोड़

Monday, Feb 20, 2017 - 10:01 AM (IST)

शिमला/चंडीगढ़: आकांक्ष हत्याकांड में गिरफ्तार हत्यारोपी हरमेहताब उर्फ फरीद की दोबारा पेशी के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर एक इंजरी आने की बात करने के बाद बताया कि आकांक्ष की मौत सिर पर गाड़ी चढ़ाने से नहीं बल्कि हादसे के बाद मैनहोल से टकराने के कारण हुई। वहीं, आरोपी हरमेहताब के 3 दिन के रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने दोबारा से 7 दिन का रिमांड मांगा, लेकिन जवाब ने बचाव पक्ष वकील ने विरोध करते हुए कोर्ट में बताया कि पहले पुलिस ने 3 दिन रिमांड लेकर हरमेहताब को शहर के बाहर क्यों नहीं लेकर गई? इसके बाद पुलिस ने अपनी दलील में बताया कि रिमांड के दौरान हरमेहताब उर्फ फरीद की निशानदेही पर पंजाब के अलग-अलग 9 स्थानों पर छापेमारी करने लेकर गई है। 


कोर्ट ने आरोपी हरमेहताब को 3 दिन के पुलिस रिमांड में भेजा
पुलिस ने बताया कि हरमेहताब अपने दोस्तों के साथ कई बार मनाली में पॉर्टी करने व इस बीच 1 बार मारपीट करने की बात सामने आई है। वहां ले जाकर आरोपी की निशानदेही पर मोबाइल, मारपीट की फोटो व केस से जुड़े अन्य सुबूतों को निकाला जा सकता है। इसके अलावा पुलिस ने केस के मुख्य आरोपी बलराज सिंह की गिरफ्तारी व वारदात में शामिल गाड़ी को रिकवर करने का पक्ष कोर्ट में रखा। सभी दलीलों के बाद कोर्ट ने आरोपी हरमेहताब उर्फ फरीद को 3 दिन के पुलिस रिमांड में भेज दिया।  


पंजाब में 9 स्थानों पर छापेमारी
सरकारी वकील ने 3 दिन के रिमांड में आरोपी हरमेहताब द्वारा बार-बार बयान बदलने का आरोप लगाया। इसके अलावा उन्होंने कोर्ट को बताया कि फरीद की अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज किया जा चुका है। पुलिस पक्ष की तरफ से वकील ने बताया कि आरोपी को तीन दिन की रिमांड में पंजाब के 9 अलग-अलग स्थानों पर ले जाया जा चुका है। वहीं, थाना प्रभारी पूनम दिलावरी ने बताया कि उन 9 स्थानों के पुलिस टीम के पास डी.डी.आर. की कॉपी भी मौजूद है। 


बयान बदलकर रिमांड मांग रही पुलिस
बचाव पक्ष के वकील ने कोर्ट को बताया कि पुलिस टीम अपने दलीलों को बदल-बदलकर फरीद का रिमांड मांग रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पहले फरीद को बंगलौर लेकर जाने की दलील दी थी, लेकिन रविवार को पुलिस ने फरीद का कनैक्शन मनाली से जोड़ दिया। उन्होंने दावा किया कि मामले में मनाली जाने की दलील का कोई बेस नहीं बनता है। 


मुख्य आरोपी, गाड़ी, मारपीट की फोटो व मोबाइल की तलाश
सैक्टर-3 थाना प्रभारी पूनम दिलावरी ने बताया कि मामले में मुख्य आरोपी बलराज सिंह, वारदात में शामिल बी.एम.डब्ल्यू. गाड़ी, मनाली व लांडरा में मारपीट की फोटो व आरोपी हरमेहताब के मोबाइल की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि हरमेहताब ने लांडरा स्थित अपने फार्म हाऊस में शेरा की पिटाई कर उसकी आपत्तिजनक फोटो क्लिक करके दोस्तों को भेजी थी। हालांकि, अगर हरमेहताब ने मोबाइल से फोटो डिलिट भी की है तो मोबाइल मिलने के बाद पुलिस डाटा रिकवर करवा सकती है।