बच्चों को कराटे का हुनर सिखाने वाले कोच पर मंडरा रहे संकट के बादल,CM से लगाई यह गुहार

Saturday, May 12, 2018 - 12:38 PM (IST)

पांवटा साहिब(सतीश): पांवटा साहिब में बच्चों को कराटे का हुनर सिखाने वाले कोच (ज्ञान सिंह तोमर) का चयन जापान में जुलाई में होने वाली सिगोकन गोजुरियु कराटे चैंपियनशिप के लिए हुआ है। दरअसल शिमला में आयोजित हुई नेशनल चैंपियनशिप मे बेहतरीन प्रदर्शन के बूते उनका चयन हुआ है। पूरे देश से इस चैंपियनशिप के लिए  26 खिलाड़ी चुने गए है। जिसमें से 4 सिरमौर जिला के है। 

अन्य खिलाड़ियों का चयन सिरमौर से हुआ
फिलहाल तोमर के जापान जाने पर अभी संकट के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि उन्हें पैसों की दरकार है, जिससे वे चैंपियनशिप में हिस्सा ले सके। कराटे कोच ज्ञान तोमर मध्यम वर्गीय परिवार से हैं जिसे जापान जाने के लिए कम से कम डेढ़ लाख रूपए की जरुरत है। लेकिन ज्ञान इतनी धनराशि नहीं पा रहा है। अपनी आजीविका कमाने के लिए ज्ञान एक निजी स्कूल में कराटे सिखाता है। बताया जा रहा है कि वह सुबह-शाम छोटे बच्चों के साथ मैदान में पसीना बहा कर इस हुनर को सीखा रहा है।

सीएम जयराम ठाकुर से लगाई मदद की गुहार
हालांकि जापान में आयोजित होने वाली सिगोकन गोजुरियु कराटे चैंपियनशिप के लिए 30 % राशि उनकी कराटे एसोसिएशन दे देगी। कुछ राशि स्कूल भी देगा, लेकिन फिर भी बाकी की धनराशि जुटा पाना उसे अभी मुश्किल लग रहा है। अब वह प्रशासन व उद्योगपतियों से मदद के लिए भागदौड़ में लगा है। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने सीएम जयराम ठाकुर से भी मदद की गुहार लगाई है। उधर इस बारे में एसडीएम पांवटा साहिब एलआर वर्मा ने बताया की स्थानीय प्रशासन की तरफ से जो भी होगा उसकी मदद की जाएगी

kirti