नाबालिग लड़की के मां बनने का मामला: पुलिस कार्रवाई से नाखुश दादा ने दी आत्मदाह की धमकी

Monday, Jun 18, 2018 - 12:15 PM (IST)

बी.बी.एन.: औद्योगिक क्षेत्र बी.बी.एन. में दलित समुदाय की एक नाबालिग लड़की के मां बनने के मामले में पुलिस कार्रवाई से नाखुश पीड़िता के दादा ने आत्मदाह करने की चेतावनी दे दी है। पुलिस द्वारा मामला दर्ज न करने से लोगों में रोष है तथा लोगों ने नालागढ़ थाने के बाहर आंदोलन करने की भी बात कही। लोग व जनप्रतिनिधि रविवार शाम को थाना प्रभारी नालागढ़ से भी मिले और मामला दर्ज करने की मांग की। 


उल्लेखनीय है कि 15 जून को एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई की उसकी पौत्री की उम्र करीब 16 साल है, जिसके पास करीब एक साल का बच्चा है। शिकायतकर्ता के अनुसार उसकी पुत्रवधू करीब 2 साल पहले अपनी 14 साल की लड़की को साथ लेकर किसी के साथ चली गई थी लेकिन अब वापिस आई तो लड़की के पास करीब 1 साल का बच्चा है। उसने इस मामले की छानबीन करके कार्रवाई करने की मांग की थी लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया। पीड़िता के दादा ने बताया कि वह 2 दिन से न्याय के लिए पुलिस के पास चक्कर लगा रहे हैं लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया।


उन्होंने बताया कि पुलिस ने यदि इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया, तो वह पुलिस थाना नालागढ़ में आत्मदाह करेगा, जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी। उन्होंने बताया कि आरोपी सरेआम उसके घर पर आकर उसके परिवार वालों को धमकियां देते हैं लेकिन फिर भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। डी.एस.पी. बद्दी खजाना राम ने बताया कि पुलिस छानबीन कर रही है तथा शिकायत को सोमवार को पंजाब पुलिस को भेजा जाएगा क्योंकि यह अपराध पंजाब में हुआ है। 

Ekta