प्रत्याशियों ने सोशल मीडिया को भी बनाया प्रचार का हथियार

Saturday, Apr 03, 2021 - 10:51 AM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो) : नगर निगम चुनाव में जीत का परचम लहराने के लिए प्रत्याशियों ने सोशल मीडिया को भी प्रचार का हथियार बनाया हुआ है। फेसबुक समेत सोशल मीडिया के अन्य विकल्पों का भी प्रत्याशी प्रचार के लिए लाभ उठा रहे हैं। प्रत्याशी हर मतदाता तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। अब 4 दिन शेष रहने के चलते प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने भी प्रचार के लिए ताकत झोंक दी है। नगर निगम के लिए 7 अप्रैल को मतदान होना है। नगर निगम धर्मशाला में जहां 80 प्रत्याशी 17 सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं नगर निगम पालमपुर से 64 उम्मीदवार हैं।

दोनों ही नगर निगमों की 32 सीटों से कुल 144 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। हालांकि कांग्रेस-भाजपा को छोड़ दिया जाए, तो कुछ सीटों पर आप ने भी प्रत्याशी चुनाव में उतारे हैं जबकि आजाद उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा है। 7 अप्रैल को होने वाले चुनाव में सुबह 8 से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और शाम 4 बजे के बाद कोरोना संक्रमित मरीज भी मताधिकार का प्रयोग कर पाएंगे। जिसके लिए सहायक निर्वाचन अधिकारी कार्यालयों की ओर से पहले ही तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। धर्मशाला की 17 सीटों के 80 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 39,231 जबकि पालमपुर की 15 सीटों के लिए 64 उम्मीदवारों के लिए 33333 मतदाता वोट डालेंगे। दोनों नगर निगमों की 32 सीटों में 144 प्रत्याशियों के लिए 72,564 मतदाता मतदान के लिए चुनाव में भाग लेंगे।

हर ओर दिख रहे पोस्टर व झंडे

नगर निगम के चुनाव इस बार पार्टी बेस पर हो रहे हैं। ऐसे में दोनों बड़ी पार्टियों भाजपा व कांग्रेस ने इन चुनावों में खासी रुचि दिखा रही हैं। नगर निगम के सभी वार्डों में पार्टियों में पोस्टर व झंडे लगाने का युद्ध छिड़ा हुआ है। जहां भी नजर दौड़ाई जा रही है वहीं पार्टियों के झंडे दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही अधिकतर दीवारों पर प्रत्याशियों के पोस्टर चिपके हुए हैं। पोस्टर वार में आजाद प्रत्याशी भी पीछे नहीं हैं। जहां कहीं एक पार्टी या प्रत्याशी का पोस्टर दिख रहा है वहां पर अन्य प्रत्याशी भी धड़ाधड़ अपने पोस्टर लगा रहे हैं।
 

Content Writer

prashant sharma