हरोली के भवनों का तो हो रहा प्रयोग लेकिन सिराज के भवनों का क्या होगा : अग्निहोत्री

Tuesday, Nov 26, 2019 - 02:58 PM (IST)

ऊना (बयूरो): नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि हरोली में बने भवनों का तो जनता इस्तेमाल कर रही है, लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के क्षेत्र सिराज में बन रहे भवनों का क्या होगा। सी.एम. की टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए नेता विपक्ष ने कहा कि जब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होगा तो हरोली में पहले से भी स्पीड में न केवल भवन बनाए जाएंगे, बल्कि इनका भरपूर इस्तेमाल भी होगा। नेता विपक्ष ने कहा कि प्रदेश के सबसे लंबे ऊना-हरोली पुल का इस्तेमाल बड़ी तादाद में लोग कर रहे हैं।

इसी प्रकार क्षेत्र के बाथू तथा खड्ड सहित अन्य क्षेत्रों में बने भवनों का लोगों को काफी लाभ हो रहा है और वहां सामाजिक गतिविधियां भी चल रही हैं। हरोली के बीटन, खड्ड तथा हरोली में बने गवर्नमैंट कालेज छात्रों के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं। पंडोगा में बने औद्योगिक क्षेत्र का प्रचार खुद सरकार कर रही है और यहां निवेशक लाने के लिए लैंड बैंक होने का ङ्क्षढढोरा पीटा जा रहा है। यह भी कांग्रेस सरकार की ही उपलब्धि है।

अग्निहोत्री ने कहा कि उन्हें किसी का खौफ नहीं है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर इससे भी तेज गति से इस क्षेत्र का विकास किया जाएगा। नेता विपक्ष ने कहा कि अच्छा होता कि सी.एम. हैलीकॉप्टर के जरिए जिला में चल रहे खनन का हवाई मुआयना करते और पता करते कि किस प्रकार से स्वां नदी की सूरत खराब कर दी गई है। 922 करोड़ रुपए की परियोजना को किस प्रकार से खतरा पैदा कर दिया गया है। ऐसा लगता है कि सरकारी संरक्षण में यहां खनन गतिविधियां चल रही हैं।

अग्निहोत्री ने कहा कि बेहतर होता कि सी.एम. जयराम प्रधानमंत्री से प्रदेश का कर्ज माफ करवाते और जे.एंड के. नॉर्थ-ईस्ट की तर्ज पर औद्योगिक पैकेज हासिल करते। 65 हजार करोड़ के नैशनल हाईवे पर पी.एम. से स्थिति स्पष्ट करवाते कि इन घोषणाओं का क्या हुआ? उन्होंने कहा कि इन्वैस्टर मीट के नाम पर केवल प्रदेश के खजाने का पैसा ही खर्च किया गया है, जबकि इसका कोई उद्देश्य नहीं है।

Edited By

Simpy Khanna