सत्ता में बैठे आकाओं ने ही उड़ा दीं सरकार के आदेशों की धज्जियां, देखें तस्वीरें

Wednesday, Sep 05, 2018 - 03:56 PM (IST)

नाहन (सतीश): 8 माह की जयराम सरकार ने पर्यावरण दिवस पर प्रदेश में भले ही थर्मोकोल व प्लास्टिक की प्लेट व गिलास प्रतिबंधित कर दिए लेकिन सत्ता में बैठे आकाओं ने ही सरकार के इन आदेशों की धज्जियां उड़ा दीं। मौका था जिला भाजपा समिति सिरमौर की विशेष बैठक का। यह बैठक मंगलवार को नाहन के हिंदू आश्रम में आयोजित हुई। इसी बैठक में कुछ ऐसी तस्वीरें निकल कर सामने आई हैं जो सरकार के अहम फैसले पर सवाल उठा रही हैं। ये तस्वीरें सरकार के पर्यावरण प्रेम की पोल खोल रही हैं।

लंच के दौरान प्लास्टिक के गिलासों का जमकर इस्तेमाल
खास बात यह रही कि बैठक में सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री डा. राजीव सहजल मौजूद थे। यही नहीं, जिला के तमाम विधायक, पूर्व विधायकों के साथ-साथ अन्य बड़े नेता व सक्रिय कार्यकर्ता भी शामिल हुए। करीब 7 घंटे चली पार्टी की इस मैराथन बैठक में अंदरूनी चर्चा जो भी रही हो लेकिन लंच के दौरान कुछ ऐसी तस्वीरें निकल जरूर सामने आईं जिन्होंने हर किसी को हैरत में डाल दिया। लंच के लिए बाकायदा प्लास्टिक के गिलासों का जमकर इस्तेमाल किया गया।

मंत्री महोदय प्लास्टिक के गिलास में पानी पीते दिखे
यही नहीं, मंत्री महोदय खुद प्लास्टिक के गिलास में पानी पीते हुए कैमरे में कैद हो गए। इन गिलासों के ढेर डस्टबीन में साफ देखे गए। सवाल ये भी उठ रहे हैं कि सरकार ने सरकारी कार्यक्रमों में पूरी तरह से थर्मोकोल के गिलास व प्लेट्स पर प्रतिबंध लगाया है लेकिन पार्टी की बैठक में खुद आका सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाते नजर आए। उधर, जिला के भाजपा नेता इस मामले में कन्नी काटते नजर आए।

Vijay