12 घंटे में 12 किमी की दूरी तय नहीं कर पाई पुलिस, फंदे पर लटका रहा नाबालिग का शव

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 04:29 PM (IST)

रोनहाट (सिरमौर) : पुलिस की बर्बरता के किस्से कई बार अखबारों की सुखियां बने हैं। पर क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पुलिस की देरी के कारण एक शव करीब 12 घंटे तक फंदे तक लटका रहा। 12 घंटे बाद पुलिस जब पहंुची, तब शव फंदे से उतारा गया और पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर लोग काफी आक्रोशित हैं। मामला यह है कि सिरमौर के एक गांव में एक नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परिवारजनों ने तत्काल इस संबंध में पुलिस को सूचना दी। परंतु पुलिस करीब 12 घंटे बाद घटना स्थल पर पहंुची और शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया। इस दौरान परिजनों की आंखों के सामने ही बेटी का शव फंदे पर लटका रहा। 

सुसाइड के कारणों का पता नहीं

गुरुवार सुबह तकरीबन साढ़े आठ बजे शिलाई उपमण्डल की श्री क्यारी पंचायत के डुमोड़ी गाँव में 17 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। अनुसूचित जाति और बेहद ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली इस युवती का शव करीब 12 घंटों तक फांसी के फंदे में लटका रहा। शाम को साढ़े आठ बजे जब पुलिस मौके पर पहुंची, तब जाकर शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए शिलाई अस्पताल लाया गया। शुक्रवार सुबह 10 बजे के बाद चिकित्सकों द्वारा शव का पोस्टमार्टम करके परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया। परिजन पुलिस का इंतजार करते रहे, इसलिए शव फंदे नहीं उतार सके।

12 किलोमीटर की दूरी के लिए 12 घंटे

हैरानी की बात ये है कि घटना स्थल से पुलिस थाना शिलाई की दुरी महज 12 किलोमीटर है और पुलिस को मौके तक पहुँचने में 12 घंटों का समय लग गया। इस दरमियां रोते बिलखते परिजनों की आँखों के सामने ही मृत युवती का शव पड़ा रहां क्षेत्र के लोग पुलिस और प्रशासन की लापरवाही से आक्रोशित हैं।

सुबह ही दी थी सूचना

स्थानीय हलके के नम्बरदार नेत्तर सिंह ने बताया कि प्रशासन को मामले की सूचना सुबह दे दी गई थी, मगर पुलिस मौके पर देर शाम को पहुंची। गांव सड़क सुविधा से भी जुड़ा हुआ है। पीड़ित अनुसूचित जाति और बेहद ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। सरकार और प्रशासन को इस गरीब परिवार के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध करवानी चाहिएं

यह बोली पुलिस

मामले की पुष्टि करते हुए पांवटा साहिब के डीएसपी सोमदत्त ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों के सौंप दिया है। मौके से कोई सुसाइड नोट या आत्मा हत्या के कारणों की कोई जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है। मामला दर्ज करके आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News