ठग गिरोह ने सेवानिवृत्त फौजी को बनाया शिकार, ऐसे उड़ाए 75 लाख

Monday, Sep 18, 2017 - 01:18 AM (IST)

अम्ब: सेवानिवृत्त फौजी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। कोर्ट के आदेश पर अम्ब पुलिस ने विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार भगवान दास शर्मा (77) पुत्र कंचन शर्मा निवासी टकारला ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वह आर्मी से सेवानिवृत्त है। उसने अपने बेटों और अन्य पारिवारिक सदस्यों के नाम पर अलग-अलग बांड खरीदे थे। गत 24 जनवरी, 2015 को उसके बेटे प्रवीण कुमार की मौत हो गई लेकिन बीमा कम्पनी ने मृतक के परिवार को कोई क्लेम नहीं दिया जबकि उन्हें बताया गया कि यह पॉलिसी अब उनके नाम से नहीं खुल सकती क्योंकि उनकी उम्र 75 साल से ऊपर हो गई है। 

ठग गिरोह ने झांसे में लेकर खातों में डलवाए पैसे
उन्होंने आरोप लगाया है कि इस दौरान उन्हें अलग-अलग टैलीफोन नंबरों से कॉल आने लगे कि यदि वह अपनी पॉलिसीज को आरोपी को ट्रांसफर कर दें तो आपको 2 करोड़ मिलेगा। इस दौरान उन्हें कथित ठग गिरोह ने अपने जाल में फंसा लिया और उनसे वह समय-समय पर दिए जाने वाले खातों में पैसा ट्रांसफर करवाता रहा। ठग गिरोह ने अलग-अलग ट्रांजैक्शन से करीब 75 लाख रुपए उक्त खातों में डलवा लिया, जबकि बाद में सभी नंबर बंद कर लिए। वृद्ध फौजी ने बताया कि इस मामले की शिकायत उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय में की, जिस पर वहां से कार्रवाई चली है।

क्या कहती है पुलिस 
डी.एस.पी. अम्ब धर्म चंद वर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी विक्रम लाल वानी निवासी दीपक बिहार नोएडा (यू.पी.) के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 420, 467, 468, 471 व 120बी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।