जिला परिषद उपाध्यक्ष की सरदारी पाने को BJP ने कसी कमर

Friday, Sep 14, 2018 - 07:12 PM (IST)

धर्मशाला: जिप उपाध्यक्ष के 17 सितम्बर को होने वाले चुनावों के मद्देनज़र बी.जे.पी. ने पूरी कमर कस ली है। इसके चलते वीरवार देर शाम को सर्किट हाऊस में बी.जे.पी. की एक अहम बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता जिला कांगड़ा के तीन कैबिनेट मंत्रियों द्वारा की गई, जिसमें स्थानीय विधायक व खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर समेत भाजपा के सभी विधायकों को बुलाया गया था।

3 मंत्रियों समेत 4 विधायकों ने लिया भाग
सूत्रों की माने तो इस बैठक में 3 मंत्रियों समेत 4 विधायकों ने भाग लिया। विधायकों में से नगरोटा बगवां के विधायक अरूण मेहरा (कूक्का), ज्वाली विस के विधायक अर्जुन ठाकुर, जयसिंहपुर विस विधायक रवि धीमान व इंदौरा के विधायक रीता धीमान मौजूद रहे। जानकारी के मुताबिक देर शाम 2 घंटे चली बैठक में जिप उपाध्यक्ष के पद पर भाजपा समर्थित पार्षद को जीताने की रणनीति पर सहमति बनी। इस बैठक में भाजपा के 3 विधायकों व 1 मंत्री ने इस बैठक से दूरी बनाई रखी। भाजपा की तरफ से यह माना जा रहा है कि उपाध्यक्ष के पद पर भाजपा समर्थित ही प्रत्याशी जीत दर्ज करेगा। उल्लेखनीय है कि जिप कांगड़ा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद इस सीट को कब्जाने हेतू मुहिम छेड़ी गई है।

अध्यक्ष के खिलाफ पेश हो सकता है अविश्वास प्रस्ताव
मौजूदा भाजपा समर्थित जिप अध्यक्ष के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के संकेत मिल रहे है। हालाकिं कि इस पर खुलकर कोई भी नहीं बोल रहा है। वहीं सूत्रों की माने तो जिप अध्यक्ष को हटाने के लिए भी राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के सबसे बड़े जिला की जिला परिषद की अध्यक्ष भी क्रॉस वोटिंग से जीती थी।

Jinesh Kumar