पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 5 माह से फरार कबूतरबाज ऐसे हुआ गिरफ्तार

Wednesday, Dec 13, 2017 - 08:48 PM (IST)

इंदौरा (अजीज खादिम): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत कबूतरबाजी के एक मामले में पुलिस को बुधवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि इस संदर्भ में न्यायालय के आदेशानुसार 4 अगस्त को पुलिस थाना इंदौरा में मामला दर्ज किया गया था। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए एस.डी.पी.ओ. नूरपुर मेघनाथ चौहान ने बताया कि न्यायालय के आदेशानुसार मुकद्दमा संख्या 210/17 भारतीय दंड संहिता 420 के अंतर्गत 4 अगस्त, 2017 को पुलिस थाना इंदौरा में एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें सरवण सिंह पुत्र बलवंत सिंह निवासी भपू (इंदौरा) जिला कांगड़ा ने पंजाब के होशियारपुर जिला की मुकेरियां तहसील के गांव बुड्ढाबड़ के रोशन दीन पुत्र मीर अली के विरुद्ध विदेश भेजने के नाम पर 5 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप लगाया गया था। 

कनाडा भेजने का झांसा देकर ठगे 5 लाख रुपए 
शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपी ने उसे कनाडा भेजने का झांसा दे रखा था और इस बारे इन दोनों में 10 लाख रुपए की डील हुई थी, जिसमें से 5 लाख रुपए आबादगढ़ स्थित मीरथल पंजाब निवासी बलविंद्र सिंह के समक्ष उसे दे दिए गए थे लेकिन बाद में आरोपी इस मामले में आनाकानी करने लगा और न तो विदेश भेजा और न ही उसके पैसे लौटाए।

5 माह से चल रहा था फरार
मामला सामने आने के बाद न्यायालय ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के आदेश पुलिस को दिए थे लेकिन आरोपी पिछले 5 माह से फरार चल रहा था। इसी दौरान पुलिस को बुधवार को आरोपी के तहसील इंदौरा के ठाकुरद्वारा बाजार में आने की सूचना मिली, जिस पर पुलिस न मुस्तैदी दिखाते हुए उसे दबोच लिया। पुलिस द्वारा उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर इंदौरा थाना लाया गया है। जिसे आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।