शिमला में शुरू हुआ  Ice Skating का रोमांच, बच्चों से लेकर बजुर्गों तक ने किया Enjoy(Video)

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 05:20 PM (IST)

शिमला (तिलक) : पहाड़ो की रानी शिमला में भले ही बर्फ अभी नही गिरी है लेकिन बर्फ पर स्केटिंग का लुफ्त आप उठा सकते है।एशिया के पहले ओपन ईयर आईस स्केटिंग रिंक शिमला में आईस स्केटिंग का रोमांच शुरू  हो गया है, सीजन की  स्केटिंग का पहला सत्र  सोमावर को आयोजित किया गया। जहा स्केटिंग की खबर सुनते ही बच्चो से लेकर बजुर्ग तक स्केटिंग करने के लिए पहुंच गए। खास कर बच्चो  को स्केटिंग का बेसब्री से इंतजार रहता है।
PunjabKesari

अपनी तरह के ओपन एयर आईस स्केटिंग रिंक में बर्फ की परत जमना मौसम की मेहरबानी पर निर्भर करता है। तापमान के अनुकूल रहने के बाद यहां बर्फ जम पाती है। आईस स्केटिंग रिंक में फ़िलहाल सुबह का ही सत्र आयोजित किया जाएगा क्योंकि दिन का तापमान बढ़ने के चलते शाम का सत्र शुरू करना संभल नहीं  है। लेकिन आने वाले दिनों में मौसम ने साथ दिया तो आईस स्केटिंग क्लब शाम के समय भी आईस स्केटिंग का सत्र करवाने की सोच रहा है। 
PunjabKesari

स्केटिंग करने पहुचे बच्चे काफी उत्साहित नजर आए बच्चो का कहना है कि उन्हें यहां स्केटिंग का साल भर इंतजार रहना है और आज यहां सीजन का पहला स्केटिंग का सत्र हुआ है और उन्हें  स्केटिंग करना अच्छा लगता है। लेकिन आसमान में बादल छाने से  मायूस हो जाते हैं। उनका कहना है कि स्कूलों में  परीक्षाएं खत्म हो चुकी है और अब ये रोज यहां स्केटिंग करने पहुचेंगे। शिमला का आइस स्केटिंग रिंक जनवरी में अपनी स्थापना के 100 साल  पूरे करने जा रहा है। 100 साल पूरा होने के उपलक्ष पर कई तरह के आयोजन किए जाएंगे। दिसंबर माह के अंत में आईस स्केटिंग कार्निवाल का आयोजन करवाएगा जबकि जनवरी माह में जिमखाना का आयोजन किया जाएगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News