ऐतिहासिक ढालपुर मैदान की अस्थाई मार्किट में चला प्रशासन का डंडा, जबरन खदेड़े व्यापारी (Video)

Tuesday, Nov 13, 2018 - 12:57 PM (IST)

कुल्लू (दिपील ठाकुर): कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में दशहरा उत्सव के लिए लगाई गई अस्थाई मार्किट को हटाने के लिए प्रशासन का डंडा चला। नगर परिषद के दर्जनों कर्मचारियों ने मीना मार्किट, तिब्बती मार्किट, रेडिमेड मार्किट और बर्तन मार्किट में लगी अस्थाई दुकानों को हटाने के लिए उनपर लगी लोहे की चादरें उखाड़ डाली। प्रशासन की इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया और वह अपना सामान बांधने के लिए विवश हो गए। इस दौरान एडीएम कुल्लू अक्षय सूद ने खुद मार्किट में आकर व्यापारियों से दुकानें हटाने को कहा।


उन्होंने बताया कि बारिश के कारण इन व्यापारियों को दो दिन का अतिरिक्त समय दिया गया था। लेकिन समय खत्म होने के बाद भी व्यापारी दुकानें नहीं हटा रहे थे। जिस कारण प्रशासन की तरफ से यह कार्रवाई की जा रही है। उधर नगर परिषद के जेई राहुल ठाकुर ने कहा कि प्रशासन के आदेश पर व्यापारियों को यहां से हटाया जा रहा है। जिसके बाद यहां साफ-सफाई की जाएगी ओर जो मुरंमत का काम होने वाला है उसे भी जल्द पूरा कर मैदान को पहले जैसी स्थिति में लाया जाएगा।


बता दें कि दशहरा उत्सव के चलते बाहरी राज्यों से आए व्यापारियों ने यहां अपना सामान बेचने के लिए दुकानें लगाई थी। लेकिन समयावधि पूरी होने के बाद भी 500 के करीब दुकानदार अभी भी यहीं डटे हुए हैं। जिसका स्थानीय व्यापार मंडल विरोध कर रहा है। क्योंकि ढालपुर मैदान में अभी भी भारी संख्या में खरीददार पहुंच रहे हैं जिसका सीधा असर स्थानीय व्यापारियों पर पड़ रहा है।

Ekta