समोह बाजार की दुकानों के शटरों पर प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र वॉल राइटिंग

Friday, Oct 12, 2018 - 05:10 PM (IST)

घुमारवीं : पुलिस थाना झंडूता के तहत आने वाले गांव समोह में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ  वॉल राइटिंग के माध्यम से आपत्तिजनक और अभद्र टिप्पणी का एक और मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस इस मामले को 7 अक्तूबर के मामले से जोड़कर देख रही है। बताते चलें कि गत 7 अक्तूबर को समोह गांव से गुजरने वाले भगेड़-झंडूता सड़क के किनारे बने रेन शैल्टर पर प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक और अभद्र वॉल राइटिंग की गई थी, जिसका संज्ञान स्वयं थाना प्रभारी पुलिस थाना झंडूता ने लिया।

पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 504 और प्रिवैंशन ऑफ  डैमेज टू प्रॉपर्टी की धारा 3 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ  आपराधिक मामला दर्ज किया था। अब वीरवार को इसी प्रकार की टिप्पणी इसी गांव के बाजार में दुकानों के शटरों पर देखी गई। लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और इस टिप्पणी के बारे में पूछताछ की। पुलिस इस मामले को 7 अक्तूबर को की गई वॉल राइटिंग से जोड़ कर देख रही है। पुलिस का कहना है कि 7 अक्तूबर की रात को जो वॉल राइटिंग की गई थी, यह घटना भी उसी रात की हो सकती है। अब प्रश्न यह उठता है कि जब दुकानदार सुबह अपनी दुकान को खोलने के लिए आता है तो उसकी नजर इन टिप्पणियों पर क्यों नहीं गई होगी।

पुलिस तफ्तीश जारी है। इसी दौरान पुलिस ने शटरों के ऊपर की गई टिप्पणी को साफ  करवा दिया। स्थानीय लोगों की मानें तो उनका कहना है कि उनकी दुकानों के शटरों के ऊपर पहले इस प्रकार की टिप्पणी नहीं देखी थी। इन लोगों का कहना है कि उन्होंने आज ही इस अंकित की हुई टिप्पणी को देखा था। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। इस संदर्भ में डी.एस.पी. सदर संजय शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने कहा कि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि यह टिप्पणी 7 अक्तूबर की ही हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में आने-जाने वाले लोगों के मोबाइल लोकेशन का डंप डाटा लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द ही इस मामले का पटाक्षेप करेगी।

kirti