धर्मशाला से बेंगलुरु शिफ्ट हुआ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टैस्ट मैच, जानिए BCCI ने क्यों लिया ये निर्णय

Sunday, Feb 12, 2023 - 09:38 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टैस्ट मैच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में नहीं होगा। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम से मैच को बेंगलुरु स्थित चिन्नास्वामी स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है। मैच के शिफ्ट होने की वजह स्टेडियम की आऊटफील्ड का तैयार न होना है। इसकी पुष्टि एचपीसीए की ओर से की गई है। जानकारी के अनुसार बीते शनिवार को बीसीसीआई के मुख्य क्यूरेटर सहित अन्य सदस्यों ने मैदान का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान धर्मशाला मैदान में टैस्ट मैच खेला जा सकता है या नहीं इसकी रिपोर्ट टीम ने तैयार की थी। रविवार देर शाम को एचपीसीए प्रशासन को बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि आऊटफील्ड मैच के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है, जिसके चलते मैच को बेंगलुरु शिफ्ट किया गया है। 

बता दें कि धर्मशाला के मौसम को ध्यान में रखते हुए बारिश के कारण उत्पन्न होने वाली बाधा को देखते हुए स्टेडियम की आऊटफील्ड का सब एयर ड्रैनेज सिस्टम तकनीक से दोबारा से निर्माण किया गया है। इससे बारिश थमने के बाद 15 से 20 मिनट में ही मैच शुरू करवाया जा सकता है। नए ड्रेनेज सिस्टम के लिए धर्मशाला स्टेडियम में पिच को छोड़कर सारे आउटफील्ड की खुदाई की गई। उसके बाद यहां नए सिरे से आल्टफील्ड में घास लगाई गई लेकिन यह घास पूरी तरह तैयार नहीं हो पाई है।

गौरतलब है कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 5 वर्षों के बाद टैस्ट मैच की मेजबानी मिली थी। धर्मशाला में पहली से 5 मार्च तक टैस्ट मैच खेला जाना निर्धारित हुआ था लेकिन आऊटफील्ड के तैयार न होने से मैच को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay