सुजानपुर में आवारा कुत्तों की दहशत, 10 लोगों को किया लहुलुहान

Saturday, Sep 15, 2018 - 03:37 PM (IST)

सुजानपुर: शहर में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन अस्पताल में कुत्तों के काटने के मामले आ रहे हैं जिससे स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। सुजानपुर शहर में आजकल आवारा कुत्तों से शहर का माहौल खराब हो चुका है। अब तक दर्जनभर लोग इन आवारा एवं पागल कुत्तों के शिकार होकर अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं जबकि ये कुत्ते सड़कों पर लगातार हुकूमत चलाते हुए लोगों को परेशानी में डाल रहे हैं।

4 घायल जिला अस्पताल रैफर
सुजानपुर शहर में वीरवार सुबह भी एक व्यक्ति को मुख्य बाजार में कुत्ते ने काट लिया। उसके बाद लोगों के शिकार होने का ऐसा सिलसिला चला कि एक ही दिन में दर्जनभर लोग इन कुत्तों का शिकार हो गए। शुक्रवार को भी यह सिलसिला चलता रहा। वर्तमान में 10 लोग सुजानपुर स्वास्थ्य केंद्र में कुत्तों के काटने संबंधी शिकायत लेकर पहुंचे हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि इनमें से 4 लोगों की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें हमीरपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने मुहैया करवाए नि:शुल्क दवाइयां व इंजैक्शन   
खंड स्वास्थ्य अधिकारी संजय भारद्वाज ने बताया कि आवारा कुत्तों के काटने से दर्जनभर लोग स्वास्थ्य केंद्र सुजानपुर में भर्ती हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है। 4 लोगों को जिला अस्पताल रैफर किया गया है। उधर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. संजय जगोता ने बताया कि जो भी लोग कुत्तों के काटने का शिकार हुए हैं, उनके लिए स्वास्थ्य विभाग नि:शुल्क दवाइयां व इंजैक्शन मुहैया करवा रहा है। लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Vijay