Chamba: पागल कुत्तों ने मचाया आतंक, स्कूली बच्चों समेत 22 लोगों को काटा

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 10:48 AM (IST)

चम्बा (काकू चौहान): चम्बा शहर में पागल कुत्तों ने 22 लोगों को काट लिया है। इसमें 6 से 7 स्कूली बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा महिलाओं को भी अपना शिकार बनाया है। सभी घायलों को तुरंत उपचार के लिए मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा पहुंचाया गया। यहां पर उन्हें एंटी रैबीज के टीके लगाने के बाद घर भेज दिया है। कुछ घायलों को टांके भी लगे हैं। इन घटनाओं के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।

जानकारी के अनुसार सेवानिवृत्त अधिकारी अनिल कुमार तीमारदार का कुशलक्षेम जानने के बाद मेडिकल काॅलेज के गेट पर पहुंचे तो अचानक एक कुत्ते ने हमला कर दिया और उन्हें बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया। यहां तक कि होंठ का एक हिस्सा ही काट लिया है। इससे वह बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। इसी तरह एक महिला की आंख जख्मी कर दी है। एक व्यक्ति बाजार से साहो की तरफ जा रहा था कि मुख्य बाजार में अचानक कुत्ता उस पर झपट पड़ा और उसे लहूलुहान कर दिया। वहीं स्कूल जा रहे 3 से 4 वर्ष तक के बच्चों को भी काटा है, जिससे उनके सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में टांके लगे हैं। 

शहर के मुख्य बाजार के अलावा हटनाला व अन्य क्षेत्रों में भी पागल कुत्तों ने लोगों पर हमला किया है। इससे पूरा दिन शहर में लोगों में दहशत फैली रही। लोग अपने दैनिक कार्यों के लिए बाजार पहुंचे थे, लेकिन कुत्तों के डर से वे एक जगह से दूसरी जगह जाने से डर रहे थे। वहीं अब लोग घर से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं। मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा के एमएस डाॅ. देवेंद्र कुमार ने बताया कि सभी घायलों को एंटी रैबीज के टीके लगाए गए हैं। टीके लगाने के बाद उन्हें घर भेज दिया है। कोई मरीज दाखिल नहीं किया गया है। बच्चों को अकेले घर से बाहर न भेजें।

धर्मशाला से बुलाए जाएंगे डॉग कैचर
वहीं नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैय्यर का कहना है कि हाऊस की बैठक में डॉग शैल्टर होम बनाने के बारे में प्रस्ताव पास किया गया है, व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि डॉग कैचरों को बुलाया जाएगा। इसके लिए धर्मशाला में संपर्क किया जा रहा है। डॉग कैचर शहर में आवारा कुत्तों को पकड़ेंगे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News