भयानक टक्कर के बाद धू-धू कर जली HRTC और हरियाणा रोडवेज की बसें, 60 यात्री घायल

Tuesday, Jul 04, 2017 - 02:40 PM (IST)

कांगड़ा (केवल कृष्ण): हिमाचल के कांगड़ा के राष्ट्रीय राजमार्ग डमटाल में दो बसों की आपस में जोरदार टक्कर हो गई है। बताया जाता है कि टक्कर इतनी भयानक थी कि बसों में आग लगने से वह चंद मिनटों में ही खाक हो गई। जानकारी के अनुसार हादसे के समय एचआरटीसी बस में 45 यात्री और हरियाणा रोडवेज की बस में 15 यात्री सवार थे। दोनों बसों में करीब 60 यात्री बैठे थे जो घायल हो गए हैं। जिन्हें पठानकोट के अस्पताल में भेज दिया गया है। इनमें एचआरटीसी चालक और परिचालक को गंभीर चोटें लगी हैं।



बसों में आग लगने से पहले ही यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला
खास बात यह है कि बसों में आग लगने से पहले ही सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। कंडवाल पुलिस चौकी प्रभारी ईश्वरी प्रशाद ने बताया कि हादसा सुबह करीब 5:30 बजे हुआ है। राष्ट्रीय राजमार्ग डमटाल हिल टॉप दुर्गा माता मंदिर के पास दिल्‍ली से चंबा जा रही हिमाचल पथ परिवहन की बस और कटरा से कैथल जा रही हरियाणा रोडवेज की बस में जोरदार टक्कर हो गई।



नियंत्रण खो देने से बस पैरापिट को तोड़ते हुए एचआरटीसी बस से टकराई
बताया जाता है कि हरियाणा रोडवेज की बस के चालक ने अचानक नियंत्रण खो दिया जिससे बस पैरापिट को तोड़ते हुए एचआरटीसी बस से टकरा गई। इससे दोनों बसों में सवार यात्री चिल्‍लाने लगे। हादसे की सूचना मिलते ही डमटाल पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। फिलहाल हादसे की जांच की जा रही है।