मंगलवार से हटाई जाएगी ढालपुर में लगी अस्थाई दुकानें, नगर परिषद ने जारी की चेतावनी

Monday, Oct 28, 2019 - 05:24 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर) : जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में सजी अस्थाई दुकानों को अब यहां से हटा दिया जाएगा। नगर परिषद कुल्लू के कर्मचारियों द्वारा मंगलवार से यह कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इससे पहले सोमवार को मेला मैदान में लगी अस्थाई दुकानों के बीच नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा उन्हें सूचना दी गई और यह चेतावनी भी जारी की गई कि अगर जल्द ही उन्होंने अपनी दुकानें ढालपुर मैदान से नहीं हटाई तो उनका सारा सामान भी जब्त कर लिया जाएगा।

वहीं इस कार्रवाई के दौरान अगर किसी दुकानदार के सामान को क्षति पहुंचती है तो इसकी जिम्मेवारी दुकानदार की ही होगी। गौर रहे कि दशहरा उत्सव में बाहरी राज्यों से आए सैकड़ों व्यापारियों को यहां दुकानें लगाने के लिए दीपावली तक का समय दिया गया था। दिवाली का समय खत्म होने के बाद अब नगर परिषद के कर्मचारी उनसे दुकानें हटाने की अपील कर रहे हैं। वहीं ढालपुर में लगी अस्थाई दुकानों के चलते शहर के विभिन्न बाजारों में भी ग्राहकों की भीड़ कम देखने को मिल रही है।

नगर परिषद कुल्लू के सुपरवाइजर रमेश कुमार ने बताया कि सोमवार को सभी दुकानदारों को चेतावनी जारी की गई है। ताकि वह जल्द यहां से अपना सामान समेट ले। मंगलवार से नगर परिषद अपनी कार्यवाही शुरू करेगी और दुकानें हटाने वाले दुकानदारों का सामान भी जब्त किया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna