10 करोड़ की लागत से बने भूतनाथ वैली ब्रिज पर सजी अस्थायी मार्कीट

Thursday, Oct 24, 2019 - 06:57 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला मुख्यालय के साथ लगते क्षेत्र में 10 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन क्षतिग्रस्त वैली ब्रिज पर अस्थायी मार्कीट सज गई है। यह पुल पिछले 1 वर्ष से सरकारी व प्रशासनिक अधिकारियों की उपेक्षा का शिकार हो रहा है। पिछले 1 साल से इस पुल के क्षतिग्रस्त होने से यातायात बंद होने के कारण स्थानीय लोगों व पर्यटकों को ट्रैफिक के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार की अनदेखी के शिकार हो रहे उक्त पुल पर अब अस्थायी मार्कीट बन गई है तथा दर्जनों लोग पुल पर स्थायी मार्कीट लगाकर सामान बेच रहे हैं।

एक तरफ  जहां सरकार लोगों को सुविधाएं देने के लिए हर मंच पर बड़ी-बड़ी बातें कर रही है, वहीं कुल्लू जिला मुख्यालय के साथ 10 करोड़ रुपए की लागत से भूतनाथ वैली ब्रिज को पिछले 1 साल से दुरुस्त करने के लिए सरकार व प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं, जिसके चलते कुल्लू जिला में लोग सरकार व प्रशासन सहित लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

भूतनाथ वैली ब्रिज को ठीक करने के लिए अभी तक प्रशासन व सरकार की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं, जिसके चलते अब यह पुल उपेक्षा का शिकार हो रहा है और यहां पर अब अस्थायी मार्कीट सज गई है। स्थानीय लोगों ने प्रदेश सरकार व प्रशासन से मांग की है कि इस पुल को जल्द दुरुस्त किया जाए ताकि कुल्लू के लोगों को कोई दिक्कत न हो। सरकार व प्रशासन इस पुल को वक्त पर दुरुस्त करें ताकि आने वाले समय में लोगों को इस पुल की से यातायात की सुविधा मिल सके।

Vijay