10 महीने से बेटे के कातिलों को सजा दिलाने के लिए दर-दर भटक रहे बूढ़े मां-बाप

Thursday, Jan 18, 2018 - 12:33 PM (IST)

शिमला (राजीव): हिमाचल के लोग होशियार सिंह व गुड़िया मर्डर हत्या मामले का दर्द अभी भूले नहीं हैं, फिर से शिमला में इस तरह का एक और दर्द भरा मामला उजागर हुआ है। पिछले 7 अप्रैल को शिमला के भराड़ी में हुई सुंदरनगर के रहने वाले तेज प्रकाश की मौत मामले में अब उसके परिजनों ने थक हार कर मीडिया के सामने आकर इंसाफ की गुहार लगाई है। क्योंकि वह सीएम मंत्रियों से लेकर पुलिस के आला अधिकारियों से अपने बेटे की मौत की जांच के लिए पिछले 10 महीने से गुहार लगा चुके हैं लेकिन कहीं कोई नहीं सुन रहा है।  


मृतक तेज प्रकाश के पिता सुंदरनगर निवासी एल.आर. कौंडल ने शिमला में बुधवार को आयोजित प्रैस वार्ता में बताया कि मेरे बेटे तेज प्रकाश की मौत गिरकर नहीं हुई है बल्कि उसकी हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा तेज प्रकाश जोकि आई.जी.एम.सी. ब्लड बैंक में बस चालक था और 10 महीने पहले यानी 7 अप्रैल को वह ठियोग में एक ब्लड कैंप में गया था और जब वापस आई.जी.एम.सी. आया तो उसे बार-बार एक फोन आ रहा था। वह रात को घर नहीं आया था। कौंडल ने बताया कि अगले दिन सुबह जब वह संकट मोचन मंदिर जा रहे थे तो उन्हें एस.एच.ओ. सदर का फोन आया कि आपका बेटा भराड़ी में मृत पड़ा है। वह जब मौके पर गए तो देखा कि उनका बेटा पेट के बल पड़ा था और उसके पिछले तरफ चोट के निशान भी थे। 


बताया जा रहा है कि तेज प्रकाश शाम के समय एक डॉक्टर के घर गया था और शव भी घर के कुछ दूरी पर ही पड़ा था। मृत व्यक्ति के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की किसी ने हत्या कर उसे वहां फैंक दिया। इस संबंध में एल.आर. कौंडल डी.जी. से भी मिले पर कोई कार्रवाई नहीं की गई बल्कि पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई की जबकि यह हत्या हुई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि जो शिमला में पुलिस अधिकारियों की नई टीम आई है वह अवश्य ही मामले में कार्रवाई करेंगे और सच्चाई को सामने लाएंगे। 


मृतक के परिजन उक्त मामले को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी मिले, उन्हें पत्र लिखकर मामले पर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। परिजनों का कहना है कि सी.आई.डी. व एस.आई.टी. से जांच होनी चाहिए ताकि कातिल पकड़ा जाए और जो दोषी पाए जाएंगे उन्हें सजा मिलनी चाहिए। डी.एस.पी. शहरी शिमला दिनेश शर्मा ने कहा कि मृत तेज प्रकाश के परिजन मिले हैं। पहले इस मामले में छानबीन की जाएगी। जो भी छानबीन के दौरान सामने आएगा उसके तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस इस मामले में जांच-पड़ताल करने में जुट गई है। जल्द ही सच्चाई सामने लाई जाएगी। 


दाईं ओर कंधे पर थे 4 उंगलियों के निशान
तेज प्रकाश के पिता एस.आर. कौंडल का कहना है कि जब उसके बेटे का शव मिला था तो उसके दाईं ओर कंधे पर 4 उंगलियों के निशान पड़े हुए थे। पिता ने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि उसकी मौत नहीं हुई बल्कि यह एक तरह से हत्या है। अगर गिरकर मौत हुई है तो कंधे पर उंगलियों के निशान कैसे आए। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में यह सब निशान भी सामने नहीं आ रहे हैं। मामले में फिर से जांच होनी चाहिए।   


आंखों से आंसू छलकते हुए मां ने कहा, ईमानदार था मेरा बेटा 
आंखों से आंसू छलकते हुए मृत तेज प्रकाश की मां के मुंह से ये शब्द निकले कि मेरा बेटा ईमानदार था। उसे शराब पिलाई गई है फिर उसके बाद उसकी हत्या की गई है। मां ने कहा कि पुलिस ने कुछ भी कार्रवाई नहीं की है जब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आई है उसमें हत्या का कोई जिक्र नहीं किया गया है जबकि उसकी हत्या की गई है। मृत व्यक्ति की मां ने पुलिस प्रशासन सहित प्रदेश सरकार से मामले की उचित कार्रवाई की मांग की है।