दोस्तों की आंखों के सामने 16 वर्षीय किशोर को ऐसे मिली खौफनाक मौत

Thursday, Jun 14, 2018 - 02:27 PM (IST)

सोलन/बिलासपुर: स्वारघाट के साथ लगते जिला सोलन के उपमंडल नालागढ़ के तहत आने वाली ग्राम पंचायत डोली के गांव डोलरु के एक 16 वर्षीय किशोर की गंभर खड्ड में डूबने से मौत होने का समाचार मिला है। उक्त किशोर अपने दोस्तों के साथ खड्ड में नहाने गया था और नहाते समय वह अचानक खड्ड के गहरे पानी में डूब गया। हादसे की सूचना के बाद नायब तहसीलदार रामशहर और पुलिस थाना रामशहर की पुलिस टीम मौके पर पहुंची व आगामी कार्र्रवाई अमल में लाई गई। पुलिस ने लोगों और परिजनों के ब्यान कलमबद्ध करने के बाद किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए एफ.आर.यू. नालागढ़ भेजा दिया है। मृतक की पहचान अभिषेक कुमार पुत्र राम प्यारा के रूप में हुई है।


बलम गांव में लड़ने गया था दंगल
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को गांव बलम में दंगल था और अभिषेक कुमार अपने दोस्तों के साथ दंगल में गया हुआ था, जहां पर उसने कुछ कुश्तियां लड़ीं। कुश्तियां लड़ने के बाद देर शाम को वह अपने दोस्तों के साथ गंभर खड्ड में नहाने के लिए चला गया। उसे तैरना कम आता था और पानी की गहराई अधिक होने के चलते वह डूब गया। अभिषेक को डूबता देख जब उसके दोस्तों ने शोर मचाया तो कुछ स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे, जिन्होंने काफी मशक्कत के बाद उक्त किशोर को पानी से बाहर निकाला लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। लोगों ने तुरंत थाना रामशहर में सूचना दी जहां से पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


12वीं कक्षा का छात्र था किशोर
अभिषेक कुमार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डोली में 12वीं कक्षा का छात्र था और वह एक अति गरीब परिवार से सम्बन्ध रखता था। उसके पिता राम प्यारा दिहाड़ी लगाते हंै जबकि माता अधिकतर बीमार रहती है। उसका एक छोटा भाई है जोकि अपंग है। अभिषेक की अचानक मौत से गरीब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। वहीं पंचायत प्रधान रोशन लाल ने स्थानीय प्रशासन से उक्त परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है। मामले की पुष्टि थाना प्रभारी रामशहर पंछी लाल ने की है।

Vijay