खड्ड में डूबे एक किशोर का शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी

Sunday, Feb 12, 2017 - 07:29 PM (IST)

ज्वाली (जतिंद्र): देहर खड्ड में डूबे 2 किशोरों में से एक निखिल (15) का शव स्थानीय लोगों के सहयोग से रविवार को लगभग 12.00 बजे खड्ड से बाहर निकाल लिया गया जबकि दूसरे की तलाश जारी है। बता दें कि विगत शनिवार को जब प्रशासन को इस हादसे की सूचना मिली थी तो उसने स्थानीय लोगों के साथ दोनों शवों को ढूंढने की कोशिश जारी कर दी थी। स्थानीय लोगों ने सर्दियों में दरिया के ठंडे पानी की परवाह न करते हुए निखिल का शव कड़ी मशक्कत के बाद खड्ड से बाहर निकाला तथा दूसरे की तलाश जारी रखी। हालांकि प्रशासन द्वारा जिस वाटर स्पोर्ट्स टीम को शवों की तलाश करने के लिए लगाया गया था, वह नाकाफी थी, जिससे वहां पहुंचे हुए सैंकड़ों लोगों में प्रशासन के प्रति नाराजगी दिखी। 

नंगल के गोताखोरों दूसरे शव की तलाश में जुटे
एस.डी.एम. ज्वाली मोहन दत्त शर्मा ने बताया कि अभी तक एक किशोर निखिल का शव वाटर स्पोटर््स टीम एवं स्थानीय लोगों की सहायता से खड्ड से निकाल कर पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया है। दूसरे शव को ढूंढने के लिए गोताखोरों की टीम नंगल से बुलाई गई थी जोकि शाम को यहां पहुंचकर अपने काम पर लग गई है। उम्मीद है कि जल्द ही दूसरे शव को भी बाहर निकाल लिया जाएगा। 

मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4-4 लाख रुपए 
प्रशासन की तरफ  से दोनों मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की फौरी राहत दी जाएगी तथा शवों को तलाश करने वाले स्थानीय लोगों व वाटर स्पोटर््स टीम को 1 लाख रुपए दिया जाएगा, जिसमें पहल स्थानीय लोगों को दी जाएगी। इसके अलावा भी स्थानीय लोगों को प्रोत्साहन स्वरूप प्रशासन की तरफ  से व्यवस्था की जाएगी।बहरहाल घटनास्थल पर गोताखोर की टीम शव को ढूंढने के लिए लगी हुई थी। 

घटनास्थल पर ये नेता रहे उपस्थित
घटनास्थल पर सर्च आप्रेशन के दौरान पूर्व सांसद चंद्र कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर, नप उपाध्याक्ष तिलक रपोत्रा, वार्ड पार्षद जगपाल जग्गू, रवि कुमार व सदीप शम्मू, भाजपा नेता अभिजीत जम्वाल, समाजसेवी संजय गुलेरिया व पवन चौधरी, राष्ट्रवादी कांग्रेस नेता अमन धवन, अरुण शर्मा व राकेश बाजवा सहित अन्य लोग मौके पर उपस्थित रहे।

मावा में हुआ निखिल का अंतिम संस्कार
मृतक निखिल लव व्यापार मंडल के प्रधान व पूर्व पलौहड़ा पंचायत प्रधान डाक्टर रजिंद्र का बड़ा बेटा व वर्तमान पंचायत प्रधान साहनी देवी का पौता था तथा 12 वीं कक्षा में पढ़ता था। रविवार को ही मृतक निखिल का मावा स्थान पर बने श्मशामघाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। उसकी आक्समिक मौत पर लव बाजार भी बंद रहा।