टीम इंडिया को जब भी जरूरत पड़ी धोनी ने खुद को किया साबित : विराट कोहली

Saturday, Sep 14, 2019 - 09:39 PM (IST)

धर्मशाला (नरेश): टीम इंडिया को जब भी जरूरत पड़ी है तब पूर्व कप्तान व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने खुद को साबित करके आलोचकों को करारा जवाब दिया है। यह बात भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को धर्मशाला स्टेडियम में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। कोहली ने कहा कि क्रिकेट से रिटायरमैंट लेने का फैसला उनका निजी फैसला होगा। कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर डाली एक तस्वीर को लेकर उठे विवाद पर कप्तान कोहली ने कहा कि उन्होंने घर पर बैठे हुए ऐसे ही एक पोस्ट डाल दी, जिसको लेकर बवाल मच गया। कप्तान ने कहा कि इस सारे मामले में उन्हें बड़ी सीख मिली है।

सुरक्षित तरीके से रन बनाना बहुत जरूरी

वहीं अलग-अलग फॉर्मेट्स में अपनी सफलता और फिटनैस के बारे में कोहली ने कहा कि सुरक्षित तरीके से रन बनाना बहुत जरूरी है। यदि मैं किसी फास्ट बॉलर को स्वीप शॉट मारने लगता हूं तो यह निश्चित तौर पर मुझे ज्यादा नुक्सान देगा। इसके अलावा टीम में स्पिनर कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चाहल को शामिल नहीं करने के सवाल पर कोहली ने कहा कि हमें भी अपनी बैंच स्ट्रैंथ परखने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले लगभग 20 मैच खेले जाने हैं और अपने विकल्पों को मौका देना चाहिए।

बदली टीम इंडिया की जर्सी

वहीं साऊथ अफ्रीका के साथ रविवार को शुरू होने जा रही टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया की जर्सी भी बदल गई है। हालांकि जर्सी का रंग नीला ही है लेकिन उसमें मेन स्पॉन्सर का नाम बदल गया है। टीम इंडिया को अब बे.वाई.जे.यू. लर्निंग एप के रूप में नया स्पॉन्सर मिला है। शनिवार को नई जर्सी की लॉन्चिंग के दौरान टीम के हैड कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली व उप कप्तान रोहित शर्मा मौजूद रहे।

Vijay