पंचायतों में वार्ड स्तर पर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करेंगे शिक्षक

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 07:51 PM (IST)

डल्हौजी (शमशेर): उपमंडल डल्हौजी के तहत पंचायतों में वार्ड स्तर पर अब शिक्षक लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करेंगे, साथ ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन के साथ सहयोग भी करेंगे। इसके लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। इस विषय को लेकर एसडीएम डल्हौजी जगन ठाकुर की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें पंचायत के वार्ड स्तर पर प्रतिनियुक्त शिक्षकों को कोरोना से बचाव के लिए प्रशिक्षण दिया गया।

एसडीएम डल्हौजी ने बताया कि कि इन शिक्षकों को उपमंडल डल्हौजी के तहत आने वाली पंचायतों में तैनात किया गया है। ये सभी शिक्षक लोगों को कोरोना से जागरूक करने के साथ ही अन्य कार्यों में प्रशासन का सहयोग भी करेंगे। 18 से 45 साल तक के लोगों में वैक्सीनेशन का लक्ष्य 100 फीसदी पूरा हो तथा किसी तरह की परेशानी न आए, इसके लिए शिक्षकों को व्यवहारिक प्रशिक्षण भी दिया गया।

शिक्षक 18 से 45 साल की आयु के सभी लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे और कोविड वैक्सीन लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन में सहायता करेंगे। शिक्षकों द्वारा प्रशासन के कन्ट्रोल रूम में लोगों की मदद करते हुए सूचना का आदान-प्रदान किया किया जाएगा। इसके अलावा शिक्षक होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की निगरानी, वार्ड के निगरानी दल से तालमेल स्थापित कर बाहर से आने वालो की मॉनीटरिंग का कार्य भी करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News