ऊना में अध्यापकों ने नौनिहालों से उठवाए जूठे पत्तल, वीडियो हुआ वायरल

Wednesday, Feb 06, 2019 - 12:51 PM (IST)

ऊना (अमित): शिक्षा के मंदिर में अध्यापकों को ऐसा कारनामा सामने आया है जिसने प्रदेश सरकार के बेहतर शिक्षा देने के दावों की पोल खोल कर रख दी है। ऊना जिला के गांव चताड़ा की प्राथमिक पाठशाला मंगलवार को वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में बच्चों से लेकर आए हुए अतिथियों के लिए भोज की भी व्यवस्था की गई थी। धूमधाम से वार्षिक समारोह संपन्न हुआ और सभी ने भोजन का आनंद भी लिया। लेकिन इसके बाद अध्यापकों ने नौनिहालों से न केवल जूठे पत्तल उठवाए बल्कि उनसे चपड़ासी की तरह भारी भरकम कूड़ा कर्कट भी उठवाया गया। 

हैरत की बात यह है कि यह कूडा कर्कट स्कूल के बाहर बने खेल मैदान के साथ ही फेंक दिया गया। जब बच्चे कूड़ा कर्कट फेंकने खेल मैदान की तरफ जा रहे थे तभी दो मस्त भैंसे भागती हुई आ गई जिनसे बच्चो ने भागकर अपनी जान बचाई। अध्यापकों के इस पूरे कारनामे का खुलासा वीडियो वायरल होने के बाद ही हुआ। वायरल हो रही वीडियो में एक नन्हा सा छात्र अपने वजन से तीन गुणा भारी कूड़े से भरा टप उठाकर गेट से बाहर ले जाता दिखाई दे रहा है। कूड़े से भरे टप का वजन इतना ज्यादा था कि छात्र टप को उठा नहीं पा रहा था और खींच कर ली आगे धकेल रहा था।

खुले मैदान में ले जा रहे कूड़े कर्कट के बीच कुछ भैंसे भी छात्र की ओर भागती हुई आई, लेकिन छात्र ने टप को छोड़ भाग कर अपनी जान बचाई। इस मामले को लेकर स्कूल प्रशासन बच्चों से किसी प्रकार के कूड़ा कर्कट न उठाने की बात कर रहा है। ऐसे में सवाल यह भी है कि बच्चों को अखिर किसने स्कूल में पड़ी गंदगी साफ करने की बात कही। वहीं एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल ने कहा कि मीडिया के माध्यम से ही उन्हें मामले की जानकारी मिली है। एसडीएम ने इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग से जांच करवाने का दावा किया है।

Ekta