कोरोना का खौफ : शिक्षकों को 31 मार्च तक छुट्टियां, सरकार ने जारी किए आदेश

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 04:03 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के खौफ के चलते सरकार ने अब शिक्षकों को 31 मार्च तक छुट्टियों के आदेश जारी कर दिए हैं। प्रधान सचिव शिक्षा केके पंत की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं। इसके तहत जो शिक्षक स्कूल-कालेजों में केवल पढ़ाने का कार्य कर रहे हैं, उन्हें 31 मार्च तक छुट्टियां होंगी। इसके अलावा जो शिक्षक  प्रशासनिक कार्यों में लगे हुए हैं, उन्हें इस दौरान छुट्टियां नहीं होंगी।

हैडमास्टर और प्रधानाचार्यों को आना होगा स्कूल

इस दौरान हैडमास्टर और प्रधानाचार्यों को स्कूल आना होगा। इसके अलावा बीआरसीसी व गैर-शिक्षक स्टाफ की सेवाएं जारी रहेंगी। बता दें कि अब शिक्षक स्टाफ को छुट्टी होगी। इससे पूर्व शिक्षकों को छुट्टियां नहीं दी गई थीं। हालांकि इस दौरान स्कूलों में छात्रों को छुट्टियां थीं लेकिन शिक्षक स्कूलों में अपनी सेवाएं दे रहे थे। अब सरकार ने शिक्षकों को छुट्टियां कर दी हैं, जिससे शिक्षकों ने भी राहत की सांस ली है।

जागरूकता कार्यक्रम में देनी होंगी सेवाएं

आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि यदि इस दौरान जिलाधीश को जागरूकता कार्यक्रम में शिक्षक स्टाफ की सेवाओंं की जरूरत होगी तो शिक्षकों को इसमें अपनी सेवाएं देनी होंगी। इस दौरान जिन शिक्षकों को छुट्टिया होंगी, जिलाधीश उनकी सेवाएं जागरूकता कार्यक्रम के लिए ले सकते हैं।

विंटर और समर ब्रेक में एडजस्ट हो सकती हैं छुट्टियां

शिक्षकों की ये छुट्टियां विंटर और समर ब्रेक में एडजस्ट हो सकती हैं। बताया जा रहा है कि विभाग शिक्षकोंं की 10 दिन की इन छुट्टियों को विंटर और समर ब्रेक में एडजस्ट करेगा। इसके अलावा फैस्टीवल ब्रेक में भी ये छुट्टियां एडजस्ट हो सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News