‘गुरु जी’ हर रोज टल्ली होकर पहुंच रहे थे स्कूल, शिक्षा विभाग ने उठाया बड़ा कदम

Saturday, May 26, 2018 - 05:45 PM (IST)

बिलासपुर: प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने झंडूता ब्लॉक के तहत मरूढ़ा प्राइमरी पाठशाला में कार्यरत एक जे.बी.टी. शिक्षक को निलंबित कर दिया है। बार-बार मिल शिकायतों पर कड़ा संज्ञान लेते हुए विभाग ने शिक्षक के खिलाफ यह कार्रवाई की है। जल्द ही उसके खिलाफ विभागीय जांच बिठाई जाएगी और इसके बाद उक्त शिक्षक के खिलाफ चार्जशीट तैयार की जाएगी। उक्त शिक्षक के खिलाफ पिछले काफी समय से नशे की हालत में स्कूल पहुंचने की लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं। बच्चों के अभिभावक भी शिक्षक की कार्यप्रणाली से नाखुश थे और विभाग के निदेशक को भी शिकायत भेजी गई थी।


निरीक्षण करने से पहले ही स्कूल बंद कर चला गया शिक्षक
इसके तहत झंडूता खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी को मौके पर जाकर निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया और जब खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी मौके पर गए तो उक्त शिक्षक दोपहर के समय 2:10 बजे ही स्कूल बंद करके चला गया था। इस घटनाक्रम की जानकारी झंडूता के खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी ने विभाग को दी। इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए विभाग ने तत्काल प्रभाव से उक्त शिक्षक को सस्पैंड करने के आदेश पारित कर दिए।


शिक्षक को अब यहां देनी होगी हाजिरी
प्रारंभिक शिक्षा विभाग बिलासपुर के उपनिदेशक देवेंद्र पाल ने बताया कि मरूढ़ा स्कूल के सस्पैंड किए गए शिक्षक का हैडक्वार्टर सदर खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय तय किया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों में दोषी पाए जाने वाले शिक्षकों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। वहीं खंड प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय झंडूता के बी.ई.ई.ओ. रणवीर सिंह ने बताया कि विभाग के निर्देश पर जब वह मरूढ़ा स्कूल के औचक निरीक्षण पर पहुंचे तो उक्त शिक्षक पहले ही स्कूल बंद करके चला गया था जिसकी रिपोर्ट डिप्टी डायरैक्टर को दे दी है।

Vijay